क्या IPL 2021 भारत में होगा? यह एक सवाल है जो लंबे समय से प्रशंसकों के मन में है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस मामले पर एक बड़ा अपडेट दिया है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वे आईपीएल को देश में वापस लाने की मेजबानी करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि यह भारत के लिए एक टूर्नामेंट है। हालांकि, बीसीसीआई फाइनल डिसीजन से पहले स्थिति का आकलन करेगा। अगले साल मार्च और मई के बीच आईपीएल 2021 का आयोजन होना है।

गांगुली ने लिविंगयार्ड द्वारा आयोजित एक वेबिनार में कहा “हम बहुत कोशिश कर रहे हैं क्योंकि यह भारत के लिए एक टूर्नामेंट है। लोगों ने आईपीएल की सफलता के बारे में बात की, मैंने उन सभी से कहा कि आपको यह देखने के लिए भारत में रहना होगा कि आईपीएल भारत के लिए क्या है।

गांगुली ने आगे कहा “डोमेस्टिक सीजन जल्द ही शुरू होगा। भारत (2021 में) इंग्लैंड का दौरा कर रहा है। द्विपक्षीय सीरीज होना बहुत आसान है, क्योंकि लोगों की संख्या बहुत कम है। जब यह आठ टीमों या उससे अधिक के लिए हो जाता है, तो यह मुश्किल है। हम भारत में आईपीएल आयोजित करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हमें स्थिति का आकलन करना होगा। कई लोग दूसरी लहर के बारे में बात कर रहे हैं, मैंने सुना है कि मुंबई और दिल्ली में संख्या बढ़ गई है। इसलिए, हमें इसकी निगरानी करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि चीजें क्रम में हों।

Related News