जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से हराने के बाद फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी । टीम ने पिछले कुछ सालों में जिस तरह से व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक नए अंदाज के साथ क्रिकेट खेली है उसने अब लगातार रिजल्ट देना शुरू कर दिया है।

इस कारण है कि पूर्व क्रिकेटर, इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर से काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं। उन्होंने, उनकी तुलना एमएस धौनी से कर दी। उन्होंने कहा कि "जिस तरह धौनी ने बतौर कप्तान भारत के लिए लंबे वक्त तक अपनी सेवाएं दी उसी प्रकार जोस बटलर भी इंग्लैंड टीम के लिए कर सकते हैं।" इसी साल जुलाई महीने में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले जोस बटलर ने बहुत कम वक्त में अपने टीम को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया।

पहली बार मेगा इवेंट में कप्तानी कर रहे थे बटलर
32 वर्षीय जोस बटलर पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में कप्तानी कर रहे थे। माइकल वॉन के अनुसार बटलर अपनी विरासत बना सकते हैं जैसे धौनी ने बतौर भारतीय कप्तान बनाई थी।


बटलर ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक पैटर्न सेट किया है जो किसी भी परिस्थिति में गेंदबाज को काउंटर कर सकता है जो मेरे हिसाब से व्हाइट बॉल क्रिकेट में एक बेंच मार्क है। उनके पास एक अच्छा थिंक टैंक है लेकिन उसे मैदान पर लागू करने के लिए वर्ल्ड क्लास परफॉर्मर की आवश्यकता होती है, जो आपके लिए मैच जीत सकता है और इंग्लैंड टीम में 1-11 खिलाड़ी मैच विनर हैं।

Related News