पेरिस: जर्मनी और इंग्लैंड के बीच रोमांचक मैच सोमवार को 3-3 के बराबरी पर समाप्त हुआ, जबकि इंग्लैंड दो गोल से पिछड़ने के बाद तीन गोल से पिछड़ गया था। काई हैवर्ट का देर से किया गया गोल भी उनका खेल का दूसरा गोल था।

इस प्रकार, इंग्लैंड ने अपने राष्ट्र लीग समूह चरण के मैचों का समापन छह-गेम हारने वाली लकीर के साथ किया, जो उस समूह में अंतिम स्थान पर रहा जिसमें इटली और हंगरी भी शामिल थे।


सिन्हुआ के अनुसार, इटली, गत यूरोपीय चैंपियन, जिन्होंने 2022 विश्व कप में जगह नहीं बनाई, ने बुडापेस्ट में पहले स्थान के लिए हंगरी को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश करके कुछ प्रतिष्ठा हासिल की। अज़ुर्री के लिए, जियाकोमो रासपाडोरी और फ़ेडेरिको डिमार्को ने गोल किए।

इटली के विपरीत, इंग्लैंड और जर्मनी दोनों दो महीने से भी कम समय में विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करेंगे, लेकिन कोई भी टीम अभी तक अपने चरम प्रदर्शन तक नहीं पहुंच पाई है।


जर्मनी ने छह ग्रुप गेम्स में से केवल एक जीत हासिल की, जून में इटली पर 5-2 की सफलता, और आगे बढ़ने के उनके सपने शुक्रवार को घर पर हंगरी की जीत से धराशायी हो गए।

वेम्बली स्टेडियम में, चार बार के विश्व कप चैंपियन जीत की ओर बढ़ रहे थे क्योंकि इल्के गुंडोगन और हैवर्ट ने 67 मिनट के बाद उन्हें 2-0 से आगे करने के लिए गोल किए।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए एक डिफेंडर हैरी मागुइरे, जिसे अपने हालिया क्लब प्रदर्शनों के लिए आलोचना मिली है, को मुख्य कोच गैरेथ साउथगेट का पूरा विश्वास मिला है और उसने थ्री लायंस के लिए एक बार फिर शुरुआत की है, लेकिन उसकी सबसे हालिया त्रुटि से उस समर्थन को खतरा हो सकता है।

29 वर्षीय सेंटर बैक ने गेंद को जमाल मुसियाला को भेज दिया, जिसने उस पर अपना अधिकार खो दिया, और फिर किशोर को पेनल्टी क्षेत्र में फंसाया ताकि विपक्ष को एक दंड दिया जा सके जिसे गुंडोगन ने परिवर्तित किया।

15 मिनट बाद, मागुइरे ने मिडफ़ील्ड में स्थान बदल दिया, जिससे चेल्सी के हमलावर हैवर्ट को क्षेत्र के किनारे से एक अविश्वसनीय प्रयास में कर्ल करने की अनुमति मिली।

लाइन पर संभावित तीसरे सीधे नुकसान के साथ, इंग्लैंड ने खेल को पलटने के लिए केवल 12 मिनट में तीन गोल करके उत्कृष्ट लचीलापन दिखाया।

71वें मिनट में ल्यूक शॉ ने सांत्वना गोल किया और पांच मिनट बाद मेसन माउंट ने बराबरी की। आश्चर्यजनक वापसी 83वें मिनट में पूरी हुई जब हैरी केन ने VAR द्वारा दिए गए पेनल्टी को सफलतापूर्वक बदल दिया।

हालांकि, यह अंत नहीं था क्योंकि इंग्लैंड के गोलकीपर निक पोप की गलती का फायदा उठाकर हैवर्ट ने 87वें मिनट में बराबरी कर ली। बुकायो साका के नज़दीकी शॉट को जर्मनी के गोलकीपर मार्क-आंद्रे टेर स्टेगन ने स्टॉपेज टाइम में ब्लॉक कर दिया, जिससे खेल समाप्त हो सकता था।

साउथगेट ने दावा किया कि "कुछ गलतियों के कारण हमें लक्ष्य गंवाना पड़ा।" लेकिन मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करूंगा कि उन्होंने किस तरह से महान भावना और आत्मविश्वास के साथ प्रदर्शन किया, जैसा कि हमने पिछले कुछ मैचों में नहीं किया है।

Related News