जयपुर।भारत के क्रिकेटर युवराज सिंह को हाल ही हिसार पुलिस ने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया है।क्रिकेटर युवराज सिंह पर हरियाणा के हांसी में उनके खिलाफ अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला दर्ज हुआ है।क्रिकेटर युवराज सिंह पर आरोप है कि उन्होंने बीते साल लाइव चैट के दौरान युजवेंद्र चहल पर अनुसूचित जाति के जुड़ी अपमानजनक टिप्पणी की थी। पुलिस ने इस मामले में युवराज को गिरफ्तार करने के बाद लंबी पूछताछ की है।हालांकि, बाद में हाईकोर्ट के आदेश पर युवराज सिंह को औपचारिक जमानत पर छोड़ दिया गया है।

युवराज सिंह के द्वारा जातिगत टिप्पणी करने के मामले में सोशल एक्टिविस्ट और अधिवक्ता रजत कलसन ने हांसी थाना शहर में एससी एसटी एक्ट के तहत मुकादमा दर्ज करवाया था। युवराज सिंह हाईकोर्ट के आदेश के बाद ही इस जांच में शामिल होने के लिए हिसार पहुंचे थे। उनके साथ सुरक्षाकर्मी के सहित उनके वकील भी चंडीगढ़ से हिसार पहुंचे थे।वहीं इस मामले में कुछ दिन पहले हाईकोर्ट ने युवराज सिंह को अग्रिम जमानत के आदेश दे दिए थे। इसी वजह से हांसी पुलिस ने उनकी औपचारिक तौर पर गिरफ्तारी कर कुछ सवालों के जवाब उनसे लिए और फिर ‌अग्रिम जमानत के कागजातों के आधार पर उन्हें छोड़ दिया है। कुछ घंटों की कार्रवाई और पूछताछ के बाद युवराज सिंह एक बार फिर चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गए थे।

यह था पूरा मामला—
युवराज सिंह से जुड़ा ये मामला पिछले साल का है।पिछले साल लॉकडाउन के दौरान युजवेंद्र चहल टिकटॉक पर अपने डांस के वीडियो अपलोड किया था और इसी को लेकर इंस्टाग्राम में रोहित शर्मा के साथ बातचीत करते हुए युवराज सिंह ने जातिसूचक अभद्र टिप्पणी की थी। इसके फौरन बाद सोशल मीडिया पर उनका जमकर विरोध होने लगा था। ट्विटर पर युवराज सिंह माफी मांगो काफी ट्रेंड करने लगा था।जिसके बाद विवाद बढ़ता देख कुछ दिन बाद युवराज ने दुनिया के सामने अपनी गलती स्वीकारी और सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर खेद जताया और माफी मांगी थी।

Related News