जयपुर।रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और ​कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के बीच सोमवार को एलिमिनेटर के मुकाबले में केकेआर से मिली हार के चलते टीम आईपीएल से बाहर हाे गई।इस मैच में आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल 19 रन देकर 2 विकेट लिए और रिकॉर्ड बनाया।हालांकि, यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है।

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में 32 विकेट लिए है। आईपीएल के 14 साल के इतिहास में यह किसी भारतीय गेंदबाज का सबसे अच्छा प्रदर्शन है।
हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 के 15 मैच में 14 की औसत से 32 विकेट लिए है। यह एक सीजन में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हुए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने 2013 में 32 विकेट लिए थे। इसके अलावा पिछले सीजन में दिल्ली से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसाे रबाडा ने 30 विकेट लिए थे। कोई गेंदबाज एक सीजन में 30 या उससे अधिक विकेट नहीं ले सका है।ऐसे में हर्षल पटेल ने 32 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।


हर्षल पटेल ने मौजूदा सीजन में 56.2 ओवर गेंदबाजी करते हुए 8.14 की इकोनॉमी से 459 रन दिए है। एक बार चार और एक बार 5 विकेट लिए है। 27 रन देकर 5 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक भी ली है। ऐसा करने वाले आरसीबी के तीसरे गेंदबाज बने चुके है। मौजूदा सीजन में अब तक कोई अन्य गेंदबाज 25 विकेट के आंकड़े को नहीं छू सका। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान 23 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए है।

Related News