आपको बता दें कि रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने एक रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 39 रनों से मात दे दी।
दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों के आगे सनराइजर्स हैदराबाद ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। कैगिसो रबाडा ने 22 रन देकर 4 विकेट लिए। जबकि कीमो पॉल ने 17 रन खर्चे और 3 विकेट हासिल किए। गेंदबाज क्रिस मॉरिस भी 22 रन देकर 3 विकेट चटकाने में कामयाब रहे। इन गेंदबाजों के दम दिल्ली कैपिटल्स ने हैदराबाद को 39 रनों के अंतर से हराते हुए जीत की हैट्रिक लगाई।

बता दें टॉस हारने के बाद दिल्ली कैपिटल्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला। लिहाजा दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 155 रनों का स्कोर खड़ा किया। जीत के लिए 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने बेहद शानदार शुरूआत की और डेविड वॉर्नर (51 रन) और जॉनी बेयरस्टो (41 रन) ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की। लेकिन इन दोनों क्रिकेटर्स के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाया।
सनराइजर्स हैदराबाद ने महज 16 रन के अंदर अपने 8 विकेट गंवा दिए। लिहाजा हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा। 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर रिकी भुई के रूप में हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा, इसके बाद विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया।

क्रमश: 106 रन के स्कोर पर डेविड वॉर्नर, 110 के स्कोर पर दीपक हुड्डा, राशिद खान और 112 के स्कोर पर अभिषेक शर्मा, 116 के स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार और 116 के स्कोर पर खलील अहमद का आखिरी विकेट गिरा।
बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की धारदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद की टीम 18.5 ओवर में 116 रनों पर ही ढेर हो गई। गौरतलब है कि आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद की यह लगातार तीसरी हार है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स की यह लगातार तीसरी जीत है।

Related News