इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का ऑक्शन पूरा हो चूका है और इस दौरान कुल 57 खिलाड़ी बिके। सभी 8 टीमों का स्क्वाड पूरा हो चूका है। किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे ज्यादा 9 खिलाड़ी खरीदे, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने सिर्फ 3 खिलाड़ियों पर दांव लगाया।

अब जब सभी टीमें पूरी हो चुकी हैं तो हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि सबसे उम्रदराज खिलाड़ी और सबसे युवा खिलाड़ी किस टीम में है?

चेन्नई सुपरकिंग्स एक बार फिर से सबसे उम्रदराज खिलाडियों की टीम बन गई है। अगर टीम के खिलाडियों की उम्र का औसत निकाले तो ये 30.40 है। दूसरा नंबर कोलकाता नाइट राइडर्स का जिसके खिलाडियों की औसत उम्र 29 है। राजस्थान रॉयल्स 26.16 की औसत उम्र के साथ सबसे युवा टीम है।

इस सीजन के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी इमरान ताहिर हैं जो क 27 मार्च को 42 साल के हो जाएंगे। इसके बाद क्रिस गेल 41 और हरभजन सिंह 40 साल के हैं। ताहिर को चेन्नई और गेल को पंजाब ने रिटेन किया, वहीं हरभजन को 2 करोड़ रुपये में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा।

राजस्थान रॉयल्स टीम में सीजन के 3 सबसे युवा खिलाड़ी हैं, जिनमे यशस्वी जायसवाल और रियान पराग शामिल है। इनकी उम्र 19 साल है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद में शामिल हुए मुजीब उर रहमान की उम्र भी 19 साल है।

Related News