इस बार इंडियन प्रीमियर लीग का 14 वां सीजन भारत में आयोजित किया जाएगा। पिछले साल कोविद -19 के कारण आईपीएल यूएई में आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार बीसीसीआई ने घर पर लीग आयोजित करने का फैसला किया है जिसके लिए उसे छह सीटों पर जीत मिली है। इन छह स्थानों में दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु शामिल हैं। बीसीसीआई ने इन जगहों पर आईपीएल रखने के बारे में सोचा है, लेकिन इसका फैसला इसके लिए एक चिंता का विषय बन गया है। बाकी फ्रेंचाइजी शिकायत करती हैं कि बीसीसीआई ने अपना घरेलू मैदान क्यों नहीं चुना। इस संबंध में, पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने भी बीसीसीआई के साथ अपना विरोध दर्ज कराया है।

वाडिया ने खुद कहा है कि उन्होंने आईपीएल के मेजबान शहरों में चुनाव के संबंध में बोर्ड को एक पत्र लिखा है। नेस वाडिया ने बोर्ड को एक पत्र लिखकर पूछा है कि उनके घरेलू मैदान को सूची से बाहर क्यों रखा गया है। वाडिया ने अंग्रेजी अखबार 'टाइम ऑफ इंडिया' से बात करते हुए पुष्टि की है कि उन्होंने बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है। वाडिया ने अखबार को बताया, 'हमने बीसीसीआई को लिखा है और पूछा है कि हमें सूची से बाहर क्यों रखा गया है। हम इसका कारण जानना चाहते हैं। हमने प्रक्रिया के संबंध में स्पष्टीकरण भी मांगा है। ' अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स बीसीसीआई में राजस्थान सरकार और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के साथ भी मामला उठा सकती है।

राजस्थान फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा, "राजस्थान राज्य सरकार और आरसीए वर्तमान में विश्लेषण कर रहे हैं कि जयपुर को आईपीएल मैचों की मेजबानी क्यों नहीं दी गई। वह इस बारे में बीसीसीआई को पत्र लिखेंगे। इन दो फ्रेंचाइजी से पहले, केटी हैदराबाद में आईपीएल मैचों के संगठन के बारे में। रामा राव ने बीसीसीआई से अपील की है। केटी, टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष। रामा राव ने कहा था कि अन्य मेट्रो शहरों की तुलना में, हैदराबाद में कोरोनावायरस के मामले बहुत कम हैं, इसलिए मेजबान को हैदराबाद को सौंप दिया जाना चाहिए। केटीआर ने ट्वीट किया, “आईपीएल के आगामी सत्र के लिए मेजबान की सूची में हैदराबाद को शामिल करने के लिए बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों से खुली अपील।

कोविद पर हमारे प्रयासों को कुछ मामलों में देखा जा सकता है और हम सरकार से हर तरह के समर्थन का वादा करते हैं। '' KTR के साथ भारत के पूर्व कप्तान और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन भी थे और उन्होंने भी उनके समर्थन में ट्वीट किया। ट्वीट करते हुए, अजहर ने लिखा, “मैं केटीआर की अपील का पूरा समर्थन करता हूं। हैदराबाद आईपीएल की मेजबानी करने और बीसीसीआई के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए एक जैव बुलबुला बनाने में सक्षम है। ” हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन इसने मोहम्मद अजहरुद्दीन के ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिससे पता चलता है कि फ्रेंचाइजी को भी बीसीसीआई का क्रूर स्वाद नहीं मिला है। मताधिकार ने केटीआर के ट्वीट को भी रीट्वीट किया।

Related News