वेस्टइंडीज और पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल बायो-बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) की थकान का हवाला देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण के शेष भाग से बाहर हो गए हैं। गेल, जो इस साल जून से पहले घरेलू सत्र (ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के खिलाफ 14 टी 20 आई सहित) और फिर कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और अब आईपीएल के लिए वेस्टइंडीज टीम के साथ बायो-बबल में हैं, चाहते हैं आगामी ICC पुरुष T20 विश्व कप के लिए कुछ समय निकालें और रिफ्रेश हो जाएं।


गेल गुरुवार को टीम के बायो-बबल से बाहर हो गए और यूएई और ओमान में होने वाले टी 20 विश्व कप में कीरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज की ओर से खेलने के लिए तैयार होने से पहले दुबई में रहने के लिए कुछ समय निकालेंगे।

पंजाब किंग्स ने गुरुवार देर रात इस बात की घोषणा की और बयान में उल्लेख किया कि वे गेल के फैसले का पूरा सम्मान करते हैं और उन्हें बड़े आयोजन के लिए शुभकामनाएं देते हैं।

टीम ने इस बात की घोषणा करते हुए लिखा "पंजाब किंग्स एक फ्रेंचाइजी के रूप में क्रिस गेल के 2021 वीवो इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर होने के फैसले को पूरी तरह से समझता है और उसका समर्थन करता है। टीम क्रिकेटर की इच्छाओं का सम्मान करती है और आगे भी हर संभव तरीके से गेल का समर्थन करना जारी रखेगी। आगामी टी20 विश्व कप के लिए यूनिवर्स बॉस को शुभकामनाएं।"

फैसले के बारे में बात करते हुए, 42 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा, "पिछले कुछ महीनों में, मैं CWI बबल, CPL बबल और उसके बाद IPL बबल का हिस्सा रहा हूं, और मैं मानसिक रूप से रिचार्ज और खुद को तरोताजा करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज टीम के लिए तैयार होना चाहता हूँ और दुबई में एक ब्रेक लेना चाहता हूँ। मुझे समय देने के लिए पंजाब किंग्स को मेरा धन्यवाद। मेरी इच्छाएं और उम्मीदें हमेशा टीम के साथ हैं। सभी के लिए शुभकामनाएं"


क्रिस गेल के इस फैसले का असर उनकी पूरी टीम पर देखने को मिलेगा। क्रिस गेल एक बेहद ही शानदार खिलाड़ी हैं। लेकिन खुद को आगामी क्रिकेट सीरीज के लिए तैयार करने और एक ब्रेक लेने के लिए उन्होंने ये फैसला लिया है।

Related News