भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। जिस तरह से दोनों टीमों का खेल है उसको देखते हुए यह मुकाबला बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश ने इस मैच को लेकर आशंकाएं बढ़ा दी है। रांची में भी बारिश की संभावनाएं जताई जा रही थी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। दिल्ली के फैंस को भी उम्मीद है कि यहां उन्हें 3 साल बाद एक रोमांचक वनडे मैच वो भी पूरा देखने का मौका मिले।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली का तापमान मैच के दिन 25 से 29 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। हालांकि मंगलवार को मौसम साफ रह सकता है। बारिश की संभावनाओं की बात करें तो दिन में इसकी संभावना 40% जबकि बाद में इसकी संभावना 15% है। हवा की गति 5 किमी/घंटा तो आर्द्रता 81% रहने का अनुमान है। आसमान में 62% बादल छाए रहने की आशंका है। अगर बारिश होती है तो इस स्थिति में एकबार फिर मैच के ओवरों में कटौती की जा सकती है।


क्या कहती है पिच रिपोर्ट?
इस मैदान पर 3 साल बाद वनडे मैच हो रहा है। दिल्ली में भी शाम में ओस गिरने की संभावना है इसलिए टॉस जीतने वाली टीम यहां भी पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। आखिरी बार मार्च 2019 में इस मैदान पर वनडे मैच खेला गया था। पिछले तीन मैचों में फर्स्ट इनिंग्स में औसत स्कोर की बात करें तो यह 259 रन रहा है और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सभी मुकाबले जीती है। हालांकि रांची में जो गलती साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लेकर की थी वह यहां इसे दोहराना नहीं चाहेगी।

Related News