जयपुर।आईपीएल 2021 के 55वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम व कप्तान रोहित शर्मा अपनी किस्मत को नहीं बदल सके।हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस टीम ने आईपीएल 2021 में अपना सर्वाधिक स्कोर बना कर इतिहास कायम किया है और हैदराबाद को 42 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन, फिर भी मुंबई की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने में नाकाम साबित हुई। हैदराबाद की टीम 236 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट गंवाकर 193 रनो पर ही सिमट गई।वहीं मुंबई की ओर से ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने अबु धाबी में जमकर चौकों-छक्कों की बरसात की जिसकी बदौलत डिफेंडिंग चैंपियन ने 9 विकेट गंवाकर 235 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।


पहले टॉस मुंबई इंडियंस के पक्ष में गया और कप्तान रोहित शर्मा ने बिना कुछ सोचे बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ईशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा ने टीम को तूफानी शुरुआत करते हुए शुरू के 5.3 ओवर में 80 रन बनाए।इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा की किस्मत ने साथ नही दिया औ 18 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए।इसके अलावा हार्दिक पांड्या भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और वह महज 10 रन बनाकर चलते बने। पोलार्ड ने भी सिर्फ 13 रन बनाए। एक छोर से विकेट गिरने के बावजूद ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया।

ईशान ने अपना अर्धशतक महज 16 गेंदों में ही पूरा कर 32 गेंदों में 84 रन बनाए और फिर उमरान मलिक की गेंद पर आउट हो गए। ईशान के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाला और 24 बॉल पर अपना अर्धशतक पूरा करते हुए सूर्यकुमार ने 40 गेंदों में 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को आईपीएल इतिहास के हाईएस्ट स्कोर यानी 235 रनों तक पहुंचाया।


236 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम के जेसन रॉय (34) और अभिषेक शर्मा (33) ने टीम की मजबूत शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 64 रन बनाए। रॉय की पारी का अंत ट्रेंट बोल्ट ने किया। साथी ओपनर के आउट होने के बाद अभिषेक भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 33 रन बनाकर जेम्स नीशम की गेंद पर आउट हुए। आईपीएल 2021 में पहली बार मैदान पर उतरे मोहम्मद नबी भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और महज 3 रन बनाकर पीयूष चावला का शिकार बने। प्रियम गर्ग (29) ने कप्तान मनीष पांडे के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी जमाई, पर लगातार बढ़ते रनरेट के दबाव में वो अपना विकेट गंवा बैठे। कप्तान के तौर पर अपना पहला मैच खेल रहे मनीष पांडे ने अंत तक टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह इसमें नाकाम रहे और 69 रन बनाकर नाबाद लौटे।

Related News