भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और टीम के सहयोगी कर्मचारी ऑस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे की तैयारी के लिए दुबई पहुंचे और 'बायो सेफ बबल' में प्रवेश किया। टीम के कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर अपने गृहनगर से रविवार को दुबई पहुंचे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, "मुख्य कोच और उनकी टीम रविवार को दुबई पहुंची।" कोच रवि शास्त्री और टीम के अन्य सदस्य इस समय दुबई में अलग-थलग हैं और उनके तीन आर.टी. पीसीआर परीक्षण किए गए हैं।


दूसरी ओर, गुजराती क्रिकेटरों चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के लिए एक अलग जैव बुलबुला बनाया गया है, जो ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगा। श्रीलंका के थ्रो एक्सपर्ट नुवान और भारत के रघु दो टेस्ट विशेषज्ञों को अभ्यास में मदद करेंगे। हनुमा विहारी हैदराबाद में श्रीधर के साथ नेट प्रैक्टिस कर रही थी। जबकि चेतेश्वर पुजारा राजकोट में अपनी अकादमी में अभ्यास कर रहे थे। 30 सदस्यों और 20 सहायक स्टाफ की एक टीम तीनों प्रारूपों में दुबई से ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी।


सीमित ओवरों की श्रृंखला सिडनी और कैनबरा में आयोजित होने की उम्मीद है जबकि चार टेस्ट ब्रिसबेन, एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में खेले जाएंगे। डे और नाइट टेस्ट एडिलेड में होना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अंतिम समय सारिणी नहीं भेजी है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में प्रत्येक प्रांत को अलग करने के लिए अलग नियम हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय टीम में हिटमैन रोहित शर्मा का चयन नही किया गया है।

Related News