जयपुर।चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल करियर अंतिम चरण में पहुंच चुका है।इसलिए ऐसी संभावना है कि वह इस सीजन या अगले सत्र के बाद इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास ले सकते है।जिससे अब सीएसके फ्रेचाइजी को टीम के कप्तान की तलाश शुरू होने वाले है।महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का लंबे समय तक कप्तान किसे बनया जायेंगा।इसका फैसला अभी नहीं लिया गया है, लेकिन जल्द ही इस पर मंथन किया जायेंगा। आईपीएल के दो सत्र को अगर छोड़ दिया जाए तो महेंद्र सिंह धोनी साल 2008 से सीएसके के कप्तान बने हुए हैं।


ऋतुराज गायकवाड़ को रिटेन कर सकती है सीएसके फ्रेंचाइजी
चेन्नई सुपर किंग्स को महेंद्र सिंह धोनी के बाद उनके जैसे लंबे समय तक कप्तानी करने वाले खिलाड़ी की जरूरत है। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ सीएसके के लिए सबसे बेहतर विकल्प हो सकते हैं। वह अभी 24 वर्ष के हैं और लंबे वक्त तक यह जिम्मेदारी निभा सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने साल 2020 में आईपीएल डेब्यू करते हुए चेन्नई की तरफ से खेले। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक लगाते हुए 204 रन बनाए।

लेकिेन 2021 में जिस तरह से उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, उससे उनकी टीम को मजबूती मिली है और टीम फाइनल में पहुंच पाई है। ऋतुराज अब सीएसके के भरोसेमंद खिलाड़ी बन चुके हैं।जिससे उम्मीद की जा रही है कि सीएसके फ्रेंचाइजी उन्हें रिटेन कर सकती है।चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी के रेस में भले ही ऋतुराज सबसे आगे हों लेकिन उनकी ही टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी इस रेस में बने हुए।रविद्र जडेजा लंबे काफी समय से सीएसके के साथ बने हुए है और उनको ऋतुराज से कहीं ज्यादा अनुभव भी है।

हालांकि,संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईपीएल के दूसरे सत्र में ऋतुराज गायकवाड की आक्रामक बल्लेबाजी ने सबको प्रभावित किया है।ऋतुराज यूएई में दूसरे सत्र में सबसे अधिक 337 रन बनाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने में उनका चौथा स्थान बना हुआ।वह इस सत्र में 533 रन बना चुके हैं। इस सीजन में ऋतुराज चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

Related News