इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल आईपीएल में व्यस्त हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन आईपीएल का 13वां सीजन जीतने के लिए टीम को लीड कर रहे हैं। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अब धोनी एंटरटेनमेंट की दुनिया के लिए अधिक दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

पिछले साल माही ने धोनी एंटरटेनमेंट नाम की मीडिया कंपनी खोली थी। धोनी अब एक वेब सीरीज बनाने जा रहे हैं जो एक अघोरी की जिंदगी पर बनाने जा रही है। यह वेब सीरीज एक नए लेखक की किताब पर आधारित है। इसमें पौराणिकता भी रहेगी और साइंस फिक्शन भी। यह एक ऐसे रहस्यमयी अघोरी की कहानी होगी, जो एक बेहद डेवलप्ड ऑर्गनाइजेशन के हाथ लग जाता है।

उनकी कंपनी ने 2019 में अपनी पहली डॉक्युमेंट्री 'रोर ऑफ द लायन' सीरीज का निर्माण किया। इसे कबीर खान ने निर्देशित किया था।

इस बारे में क्रिकेटर की पत्नी साक्षी धोनी, जो कि प्रॉडक्शन हाउस की प्रबंध निदेशक हैं, ने कहा कि सीरीज एक 'रोमांचकारी साहसिक' है।

उन्होंने कहा- पुस्तक एक पौराणिक विज्ञान-फाई है, जो एक रहस्यमय अघोरी की यात्रा की पड़ताल करती है, जो एक एकांत द्वीप पर हाई-टेक सुविधाओं के साथ रहता है। इस अघोरी के बताए गए रहस्य प्राचीन, मौजूदा और पाठ्यक्रम के विश्वासों को बदल सकते हैं।

साक्षी ने कहा हमारी कोशिश रहेगी कि हम ब्रह्मांड के सभी पहलुओं को इसमें शामिल करें और हर किरदार और उसकी कहानी को पर्दे पर लाएं। हम इसे बेहतर तरीके से पर्दे पर उतारेंगे।

Related News