राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2021 में अपने घरेलू मैदान जयपुर में नहीं खेल पाएगी। सभी टीम मैच अन्य शहरों में होंगे। यह कोरोना वायरस के कारण है। लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम को नहीं छोड़ा और वहां अपनी जर्सी लॉन्च की। जर्सी लॉन्च कार्यक्रम शानदार था और एक लाइट शो की मेजबानी की। आकर्षक 3 डी भी देखने को मिला। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों ने मुंबई में स्क्रीन पर यह सब देखा।

IPL 2021 Mustafizur Rahman of Rajasthan Royals also out of first match

राजस्थान की टीम फिलहाल मुंबई में डेरा डाले हुए है और उसके खिलाड़ी यहां संगरोध पूरा कर रहे हैं। जर्सी लॉन्च इवेंट के दौरान, राजस्थान रॉयल्स से संबंधित सब कुछ दिखाया गया था। इनमें एसएमएस स्टेडियम, जयपुर सिटी, राजस्थानी कल्चर शामिल थे। राजस्थान रॉयल्स द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में सवाई मान सिंह स्टेडियम को जलाया जाता है। इसके तहत पिच और स्टैंड को हर जगह रोशन किया गया था। स्टेडियम, जयपुर, राजस्थान और उसके खिलाड़ियों को तब मैदान के बीच में रखी गई एक बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया था। अंत में, राजस्थान के खिलाड़ी 3D प्रक्षेपण के माध्यम से न्यू जर्सी में दिखाई दिए। इस बार टीम की जर्सी नीले और गुलाबी रंग में है।

जर्सी लॉन्च के बाद टीम के खिलाड़ियों ने भी जवाब दिया। रयान पराग, क्रिस मॉरिस और मनन वोहरा ने न्यू जर्सी की प्रशंसा की। मॉरिस ने कहा कि न्यू जर्सी को बहुत ही शानदार तरीके से लॉन्च किया गया था। 2015 के बाद से जर्सी बहुत बदल गई है। यह काफी खूबसूरत जर्सी है। वे इस सीजन को लेकर काफी उत्साहित हैं। मौरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ रुपये से अधिक में खरीदा है। वह 2015 में इस टीम के लिए खेल चुके हैं।

राजस्थान रॉयल्स - विकिपीडिया

राजस्थान रॉयल्स ने पहले सीजन में आईपीएल का खिताब जीता था लेकिन तब से टीम फिर से फाइनल में नहीं पहुंची है। पिछले सीजन में भी टीम का खेल हल्का था। वह तालिका में सबसे नीचे थी। टीम ने आईपीएल 2021 के लिए कई बदलाव किए हैं। स्टीव स्मिथ की जगह संजू सैमसन को नया कप्तान बनाया गया है। कुमार संगकारा निर्देशक के रूप में टीम में शामिल हुए हैं। यह देखना बाकी है कि टीम न्यू जर्सी और नए कप्तान के साथ आईपीएल 2021 में कैसा प्रदर्शन करती है।

Related News