भारत में क्रिकेट पर सट्टा लगाना एक आपराधिक अपराध है। पुलिस प्रशासन भी इस संबंध में लगातार निर्देश देता है। पुलिस के निर्देशों के बावजूद बैंगलोर में सट्टेबाजी शुरू हुई। क्रिकेट में सट्टेबाजी के विभिन्न मामलों में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बैंगलोर पुलिस ने मंगलवार (27 अक्टूबर) को कहा, "राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (22 अक्टूबर) के बीच मैच में सट्टा लगाने के आरोप में सोमवार (26 अक्टूबर) को मल्लेश्वरम इलाके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।"


48 साल के होयसला गौड़ा और कोडनारमपुरा के 38 साल के नरसिम्हा मूर्ति उर्फ ​​मूर्ति पर आईपीएल क्रिकेट मैच में लोट्सबुक 9.IO ऐप का इस्तेमाल करने का आरोप है। इस मामले पर बोलते हुए, पुलिस अधिकारी ने कहा, "उन्होंने Google पे जैसी ऑनलाइन सुविधाओं का उपयोग करके निवेशकों से धन एकत्र किया। दोनों ने अपने फोन पर लॉटबुक 9.IO ऐप डाउनलोड किया था। वही ऐप उन लोगों द्वारा डाउनलोड किया गया था जो मैच के दौरान शर्त लगाना चाहते थे।


आगे बोलते हुए पुलिस ने कहा, "वे दोनों हारे हुए लोगों से पैसा इकट्ठा कर रहे थे। वे विजेताओं को पैसे दे रहे थे। हमने उनसे 13.5 लाख रुपये जब्त किए हैं।" एक अन्य मामले में, एक व्यक्ति को क्रिकेट पर दांव लगाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसके पास से 85,000 रुपये जब्त किए हैं। इस साल आईपीएल सट्टेबाजी का यह पहला मामला नहीं है। यूएई में सीज़न की शुरुआत के बाद से, देश भर के कई सटोरिये सक्रिय हैं। पुलिस ने भी सख्त कार्रवाई की है। वे आरोपियों को सील कर रहे हैं। पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद भी अपराधियों के मन में कोई खौफ नहीं है।

Related News