टीम इंडिया ने आकलैंड में आयोजित दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। बता दें कि इस जीत-हार से क्रिकेट फैन्स का कोई लेना-देना नहीं है। दरअसल क्रिकेट जगत की सभी टीमें मई में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों में जुटी हुई हैं। बता दें कि इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट को लेकर टीम इंडिया की प्रबल दावेदारी के बारे में अब तक क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी अपने-अपने बयान दे चुके हैं।

इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज करसन घावरी ने बेहतरीन फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बारे में अपनी राय व्यक्त की है। घावरी ने बयान दिया है कि इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय ​विश्वकप में मोहम्मद शमी देश के लिए अहम गेंदबाज साबित होंगे। घावरी ने कहा कि विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए इस गेंदबाज के तरकश में कई तरह की गेंदें हैं।

घावरी ने कहा कि इन दिनों मोहम्मद शमी का ध्यान, सिर्फ क्रिकेट पर है। पिछले दो सालों में उनके साथ जो कुछ भी घटित हुआ है, उसके बाद उन्होंने बहुत मजबूती से वापसी की है। घावरी ने कहा कि शमी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर रहा है। उन्होंने कहा कि शमी विश्वकप 2019 की टीम में अपनी जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं।

घावरी ने कहा कि शमी को विश्वकप टीम में जरूर होना चाहिए, क्योंकि इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों की ही है। उन्होंने कहा कि शमी को अपनी लाइन और लेंथ बरकरार रखने की जरूर है। उसके पास विविधता है और वह इन स्विंग और आउट स्विंग गेंदबाजी कर सकता है। सटीकता भी है। अगर वह यार्कर अच्छी तरह से तैयार कर ले तो सोने पर सुहागा होगा।
गौरतलब है कि पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के दौरान मोहम्मद शर्मी सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने हैं।
घावरी की तरह एक अन्य पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज कुलकर्णी कहना है कि मोहम्मद शमी एक प्रतिभावान युवा तेज गेंदबाज है। दुर्भाग्य से वो पिछले साल कुछ घरेलू समस्याओं में फंस गया था, अब वह उनसे बाहर आ चुका है और क्रिकेट पिच पर शानदार गेंदबाजी को अंजाम दे रहा है।

Related News