इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में, जब फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों पर बोली लगाते हैं, तो उनके पास मजबूत अनुसंधान और इसके पीछे एक सोच होती है, लेकिन कभी-कभी खिलाड़ी अपनी कीमत को सही नहीं ठहरा सकता है। कुछ इसी तरह का डर विराट कोहली और उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को सता रहा होगा। क्योंकि जिस गेंदबाज ने RCB को पैसे की बौछार की थी, उसने हाल ही में रन लुटाने का फैसला किया है।

जब IPL की नीलामी हुई, तो RCB ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन पर बड़ा दांव लगाया। टीम को अपनी गेंदबाजी को मजबूत करना था और इसलिए उन्होंने कीवी गेंदबाज के लिए 15 करोड़ रुपये खर्च किए। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ चल रही टी 20 सीरीज में जेमिसन के पास जो आंकड़े हैं, वह कोहली और आरसीबी को एक मुश्किल में डाल सकते हैं।


न्यूजीलैंड वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 श्रृंखला खेल रहा है जिसमें अब तक तीन मैच खेले गए हैं और कीवी 2-1 से आगे चल रहे हैं, लेकिन जैमिसन का प्रदर्शन निराशाजनक है। तीन मैचों में, जेमिसन ने कुल 11 ओवर फेंके। इन ओवरों में उनके पास जो आंकड़े हैं, वे बेहद खराब हैं। इन 11 ओवरों में, जेमिसन ने 11.45 की अर्थव्यवस्था के साथ 126 रन बनाए हैं। एक और आश्चर्य की बात है कि जैमिसन ने इन तीन मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है।

सीरीज का तीसरा मैच वेलिंगटन में बुधवार को दोनों टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में जैमिसन ने चार ओवर में 38 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। इससे पहले, जेमिसन ने डुनेडिन में खेले गए दूसरे मैच में चार ओवर में 56 रन बनाए थे। उन्हें इस मैच में एक विकेट भी नहीं मिला। क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी 20 मैच में जैमिसन ने जरूर कुछ रन बनाए होंगे। जैमिसन ने पहले मैच में तीन ओवर में 32 रन दिए थे। जैमिसन इस मैच में विकेट लेने में सफल रहे।

Related News