इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की टी20 और वनडे सिर्टीज के बाद 1 अगस्त यानि आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के मैदान पर खेला जाएगा। आपको बता दे की ये टेस्ट मैच ऐतिहासिक होगा, क्योंकि ये इंग्लैंड की टीम का 1000वां टेस्ट मैच होगा। इसलिए इस मैच को जीतकर इंग्लिश टीम को तोहफा देना चाहेगी।

दोस्तों आपको बता दे की गर्मियों के बाद अब बर्मिंघम में ठंडी हवा बह रही है। शनिवार से मंगलवार तक यहां भारी बारिश हुई है। लेकिन दोस्तों मैच के समय तक मैदान सूख जायेगा लेकिन पिच पर नमी बनी रहेगी। आपको बता दे की मैदानकर्मियों ने आउटफील्ड पर काफी पानी डाला है और बारिश से नमी भी बनी हुई है।

इस कारण भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक स्पिनर के साथ उतार सकते हैं और आपको बता दे की अनुभव के आधार पर अश्विन का पलड़ा कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा पर भारी रहेगा।

दोस्तों आपको बता दे की भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर की गई गलतियों को दूर करना होगा। ताकि उस समय टीम प्रबंधन ने अजिंक्य रहाणे पर रोहित शर्मा को तरजीह दी थी। आपको बता दे की इस बार के एल राहुल भी चयन के दावेदार है लेकिन कोहली और कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर राहुल को अपने मौके का इंतजार करना होगा।

Related News