सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान राष्ट्रगान के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भावुक हो गए। महत्वपूर्ण बात यह है कि मोहम्मद सिराज अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं। सिराज ने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत मेलबर्न में की। उनके पिता का ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान निधन हो गया लेकिन वह भारत नहीं लौटे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मोहम्मद शमी के स्थान पर पदार्पण करने का अवसर मिला, जिन्हें कलाई की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर रखा गया था। मेलबर्न में सिराज ने कुल पांच विकेट लिए। 2013 में, मोहम्मद शमी अपने डेब्यू में पांच विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर थे मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के प्रोटोकॉल के कारण अंतिम समय में भी अपने पिता को देखने के लिए भारत नहीं आ सके।

अपने पिता की मृत्यु के बाद भी, भारतीय तेज गेंदबाज सिराज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तैयारियों में उन्हें मजबूत करने की विराट कोहली की सलाह ने उनकी बहुत मदद की। सिराज के पिता मोहम्मद गौस का निधन पिछले सप्ताह हैदराबाद में फेफड़ों से संबंधित बीमारी से हुआ था। वह 53 वर्ष के थे।

सिराज भारत नहीं लौटे और टीम के लिए खेलने का फैसला किया। 26 साल के सिराज ने कहा कि विराट भाई ने मिया को तनाव में नहीं आने के लिए कहा, मजबूत रहो। आपके पिता चाहते थे कि आप भारत के लिए खेलें। तो करों और तनाव मत लो।

Related News