नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम का इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा शायद एक हफ्ते देरी से हो रहा है. दरअसल, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'ओमाइक्रोन' का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका से ही आया था और इस देश में कोविड-19 के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने दौरे पर विचार करने के लिए कुछ समय मांगा है।

टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेल रही है। मुंबई टेस्ट खत्म होते ही टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने वाली है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका सरकार में विदेश मंत्री टीम इंडिया को पूरी तरह से जैव सुरक्षित वातावरण देंगे। भारतीय ए टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका में खेल रही है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होने वाली है। सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से शुरू होना है।

टीम इंडिया को इस दक्षिण अफ्रीका दौरे में 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 17 दिसंबर से जोहान्सबर्ग में खेला जाना है। बीसीसीआई के साथ-साथ भारत सरकार भी मौजूदा हालात पर नजर रखे हुए है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज अहम होगी। यह 1991 में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाली दक्षिण अफ्रीका टीम की वापसी के 30 साल पूरे होंगे।

Related News