आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स के लिए याद रखने वाला सीजन नहीं है, लेकिन इस साल निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, सीएसके ने ऐसे खिलाड़ी तैयार किए हैं जिन्होंने प्रभाव डाला है। डेवोन कॉनवे ने तीन अर्धशतक जमाए हैं, जबकि शिवम दुबे ने साबित कर दिया है कि उनमें बॉल के सबसे क्लियर स्ट्राइकरों में से एक बनने की पूरी क्षमता है। दीपक चाहर की चोट के कारण आईपीएल 2022 से बाहर हो जाने के बावजूद भी सीएसके की गेंदबाजी को सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी और तुषार देशपांडे ने अच्छी तरह से संभाला है। इन तीनों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी है।


इन लोगों में श्रीलंका के महेश थीक्षाना नाम के एक युवा खिलाड़ी का नाम सामने आया है। मिस्ट्री स्पिनर ने आठ मैचों में 12 विकेट लिए हैं, जिसमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ 4/33 शामिल हैं। आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान ₹70 लाख में चुने गए थीक्षाना सीएसके के लिए एक मजबूत खरीद साबित हुई है। लेकिन सीएसके का प्रतिनिधित्व करने की राह आसान नहीं थी। 21 वर्षीय गेंदबाज ने बताया कि कैसे उन्होंने फिटनेस के मुद्दों पर काबू पाने के लिए खुद का नाम बनाया और अपने क्रिकेटिंग सपने को पूरा किया।

उन्होंने इस बारे में बताया था और ये वीडियो ट्विटर पर अपलोड किया गया था "मैं उस समय (अंडर-19 दिन) 117 किलो का था, इसलिए मुझे यो-यो टेस्ट में अपना वजन और त्वचा में कसाव लाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। 2020 में, मैंने सब कुछ कम कर दिया और अपनी फिटनेस को आवश्यक स्तर पर लाया। मैंने अपने शरीर पर और अधिक मेहनत करना शुरू कर दिया।" "2020 में, मैंने अजंता मेंडिस के साथ बातचीत की, और 2022 में, मैंने एमएस धोनी से बात की। मैं पिछले साल सीएसके के साथ नेट बॉलर के रूप में था। कभी नहीं सोचा था कि वे मेरे लिए बोली लगाएंगे या इस साल मुझे चुनेंगे।

"2017-18 में, मैं अंडर -19 टीम में था, लेकिन मुझे खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि मैं कई बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया। 2019 में, मुझे तीन दिनों में 10 मैचों के लिए वाटर बॉय बनना पड़ा। इसलिए मुझे पता था कि अगर मैं असफल रहा, तो मुझे फिर से पानी की बोतलें ले जानी होंगी। लेकिन मैं खुद पर विश्वास रखता था और कभी न हारने वाला रवैया रखता था। इसलिए मैं यहां 2022 में हूं। "

थीक्षाना ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रवींद्र जडेजा के नेतृत्व में खेलकर की थी लेकिन जल्द ही एमएस धोनी उनके कप्तान बन गए। भारत के दिग्गज के साथ समय बिताने के बाद, थीक्षाना कहती हैं, 'धोनी कुछ भी कर सकते हैं' और जब तक वह आसपास हैं, मास्टर माइंड से सीखने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा- "वास्तव में, मुझे सीएसके पसंद आया क्योंकि मैं एमएस धोनी को बहुत पसंद करता हूं। यह वास्तव में अविश्वसनीय है, कल मैंने उनके साथ टेबल टेनिस खेला था। उनके साथ खेलना और अब उसके तहत खेलना एक लक्ष्य की तरह है। उनके पास बहुत सारे कौशल हैं, चाहे क्रिकेट, फुटबॉल या टेबल टेनिस हो। मुझे लगता है कि वह कुछ भी कर सकते है। यहां खेलना एक सपने के सच होने जैसा है।"

Related News