आईपीएल 2020 में करीब पांच दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के दिनेश कार्तिक ने कप्तानी से इस्तीफा दे सबको चौंका दिया। कार्तिक के इस फैसले के बाद केकेर की कमान इंग्लैंड के विश्व चैंपियन ओवेन मॉर्गन को सौंप दी गई। कार्तिक ने 16 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले फैसला किया। हालांकि, मॉर्गन के आने के बाद टीम का भाग्य नहीं बदला और कोलकाता नाइट राइडर्स मैच हार गया।

वहीं दिनेश कार्तिक के इस फैसले के बाद कई दिग्गज क्रिकेटर नाराज नजर आए जिसमें पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर अजीत अगरकर का नाम भी शामिल है। आगरकर ने कार्तिंक के इस फैसले को गलत करार दिया। यह सही कदम नहीं है जब आपकी टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। इससे टीम को नुकसान होता है और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी यह साबित हुआ था। ओवेन मॉर्गन के कप्तान बनने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स मुंबई से आठ विकेट से हार गया।

अजीत अगरकर ने कहा,"मुझे नहीं लगता कि यह सही फैसला था क्योंकि आप सीजन से पहले एक निश्चित योजना के साथ आगे बढ़ रहे हैं और अगर आप अच्छा करते हैं और चौथे स्थान पर पहुंचने के बाद अचानक कप्तानी छोड़ देते हैं, तो इससे टीम को नुकसान होता है।" हालांकि, कोलकाता ने आगामी मैच में वापसी की और सुपर ओवर में हैदराबाद को हराया। उसके वर्तमान में दस अंक हैं। आपको याद दिला दें कि कार्तिंक के कप्तानी छोड़ने के तूरंत बाद केकेआर के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक गौतम गंभीर ने ट्वीट कर इशारों ही इशारो में केकेआर मैनेजमेंट पर निशाना साधा था।


Related News