2019 वर्ल्डकप 30 मई से शुरू हो रहे हैं और इसके लिए बहुत ही कम समय बचा है। सभी टीम्स ने खिलाडियों को चुन लिया है और प्रेक्टिस में भी व्यस्त हैं। लेकिन इस समय आईपीएल चल रहे हैं जो कि जल्द ही खत्म होने वाले हैं। आज हम आपको उन 6 खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस बार पहली बार वर्ल्डकप खेलेंगे।

6. कुलदीप यादव

स्पिनर कुलदीप यादव ने पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है, इसी वजह से उन्हें वर्ल्डकप के लिए इंडिया टीम में शामिल होने का मौका मिला है। कुलदीप अन्य टीम के खिलाडियों के लिए एक बड़ा थ्रेट साबित होंगे। कुलदीप यादव का यह पहला विश्वकप है।

5. यजुवेंद्र चहल

चहल भी कुलदीप की तरह कलाई के स्पिनर है। उन्होंने कई बार कई शानदार विकेट्स लिए हैं। चहल ने पिछले कुछ समय से वनडे और टी20 में बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस दी है और उनकी जबरदस्त परफॉर्मेंस के कारण ही उन्हें वर्ल्डकप के लिए टीम में शामिल किया गया है।

4. विजय शंकर

विजय शंकर विश्वकप में भारतीय टीम के लिए एक बहुत ही अच्छे आलराउंडर साबित हो सकते हैं। विजय शंकर ने भी अपनी परफॉर्मेंस के दम पर बहुत लोगों का दिल जीता है। उनको अंबाती रायडू की जगह टीम में शामिल किया गया था। आईपीएल में उनकी परफॉर्मेंस बेहद शानदार रही है।

3. केएल राहुल

केएल राहुल को भारतीय टीम में बतौर ओपनर बल्लेबाज शामिल किया गया है। धवन या रोहित के चोट लग जाने पर उनकी जगह केएल राहुल खेलेंगे। भारत के पास शिखर धवन और रोहित शर्मा के अलावा कोई भी ओपनर नहीं था इसलिए केएल राहुल टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

2. जसप्रीत बुमराह

दुनिया का सबसे उभरता हुआ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंडियन टीम में एक वरदान की तरह साबित होने वाले हैं। बुमराह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। ये एक धुआंदार बल्लेबाज है और टीम को कैसे जिताना है ये उन्हें अच्छे से पता है।

1. हार्दिक पंड्या

हार्दिक सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के टॉप ऑलराउंडरों में गिने जाते हैं। इनकी परफॉर्मेंस हमेशा ही शानदार रही है। हार्दिक विश्वकप में भारत के लिए एक मैच जिताने वाला एक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं। आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और उनके करोड़ों फैंस उन्हें बेहद पसंद करते हैं।

Related News