इंटरनेट डेस्क. माहौल तो पहले से ही तैयार है अब फैसला भी हो चुका है और तारीख भी तय हो चुकी है अब बस लोगों को इंतजार है तो रविवार का। एशिया कप 2022 में 7 दिनों के अंदर ही दूसरी बार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होने वाली है। इसी के साथ दोनों टीमों के फैंस के लिए विश्व क्रिकेट के सामने एक बार फिर से जोरदार मुकाबले का शानदार प्रदर्शन होने वाला है। अपने आखरी मुकाबले में हांगकांग की टीम को बुरी तरह हराकर पाकिस्तान की टीम ने सुपर 4 राउंड में अपनी जगह निश्चित की इसी के साथ रविवार 4 सितंबर को अब भारत और पाकिस्तान की टक्कर होने वाली है

हॉन्ग कॉन्ग कि टीम को हराकर पाकिस्तान की टीम ने टूर्नामेंट के सुपर फोर स्टेज की चारों टीमों का फैसला कर दिया। सबसे पहले अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप बी में श्रीलंका और बांग्लादेश को हराकर अपना टिकट कटाया था इसी के बाद भारत ने ग्रुप ए में हांगकांग और पाकिस्तान की टीम को हराकर अपनी जगह बनाई थी। इसके बाद ग्रुप बी से श्रीलंका की टीम ने करो या मरो के मैच में बांग्लादेश की टीम को हराते हुए दूसरे दौर में अपना नाम दर्ज करवाया और अब अंत में पाकिस्तान की टीम ने ग्रुप ए से अपनी जगह पक्की कर ली है।

* अब सुपर 4 के मुकाबलों की होगी शुरुआत :

एशिया कप के सुपर फॉर मुकाबलों की शुरुआत आज यानी 3 सितंबर से ही हो जाएगी और इसमें पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम के बीच होगा अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप मैच में श्रीलंका को आसानी से हरा दिया था. लेकिन इस मुकाबले में सबसे ज्यादा लोगों की नजरें भारत और पाकिस्तान के मुकाबला पर होगी. द्विपक्षीय सीरीज के अभाव में यह दोनों टीमें एक से ज्यादा मैच कभी कबार ही खेल पाती है.

2018 के एशिया कप में भी दोनों ही टीमें दो बार टकराई थी. और अब इस बार भी ऐसा ही होगा भारतीय टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान की टीम को 5 विकेट से हराया था और दूसरे मैच में भी अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए टीम इंडिया मैदान में उतरेगी।

भारतीय टीम के आने वाले दो मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान से होंगे इसमें अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर खास उत्सुकता लोगों में दिखाई दे रही है क्योंकि मोहम्मद नबी की कप्तानी में अफगान टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। अफगानिस्तान की टीम से उलटफेर की उम्मीद भी लगाई जा रही है। अब देखना यह है कि ऐसा होता है या नहीं लोगों को 8 सितंबर तक इंतजार करना होगा इसका पता दुबई के मैदान पर ही चलेगा।

* एशिया कप के लिए सुपर 4 का शेड्यूल :

1. 3सितंबर - श्रीलंका vs अफगानिस्तान (शारजाह)

2. 4 सितंबर - भारत vs पाकिस्तान (दुबई)

3. 6 सितंबर - भारत vs श्रीलंका (दुबई)

4. 7 सितंबर - पाकिस्तान vs अफगानिस्तान (दुबई)

5. 8 सितंबर - भारत vs अफगानिस्तान (दुबई)

6. 9 सितंबर - श्रीलंका vs पाकिस्तान (दुबई)

Related News