इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं किया, लेकिन टीम ने प्रशंसकों का मनोरंजन किया है। पंजाब ने 2 सुपर ओवर खेले और कुछ मैच अंतिम ओवर तक भी गए। पंजाब के हर मैच में फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ गईं। हालांकि, जब यूनिवर्स बॉस ने पंजाब के प्लेइंग इलेवन में प्रवेश किया, तो उन्होंने एकतरफा मैच जीतने शुरू कर दिए। क्रिस गेल को पहले सात मैचों में पंजाब द्वारा मौका नहीं दिया गया था, लेकिन जब अनुभवी खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला, तो उन्होंने टीम को लगातार पांच मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद दी।


हालांकि, पंजाब प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी क्योंकि वे सुपर किंग्स से हार गए। क्रिस गेल ने पंजाब की अपनी यात्रा के अंत के तुरंत बाद एक भावनात्मक ट्वीट किया। इस ट्वीट के बाद, प्रशंसकों को लग रहा है कि क्रिस गेल ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है! गेल ने ट्वीट किया: “कृपया आईपीएल को देखते रहें, भले ही मेरा सीजन खत्म हो गया हो। धन्यवाद। गेल के ट्वीट के बाद, प्रशंसकों ने उनकी सेवानिवृत्ति के बारे में अनुमान लगाना शुरू कर दिया है।


फैंस ने ट्वीट के बाद उनसे रिटायरमेंट के सवाल भी पूछे। दूसरी ओर, किसी को नहीं पता कि गेल के इस ट्वीट का क्या मतलब है क्योंकि उन्होंने खुद कहा है कि वह अभी भी आने वाले वर्षों के लिए क्रिकेट खेलने जा रहे हैं। गेल को पंजाब ने सिर्फ सात मैचों में मौका दिया, जिसमें उन्होंने 41.14 की औसत से 288 रन बनाए। इस बीच गेल ने तीन अर्धशतक भी बनाए, जिनमें से एक में उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 99 रन बनाए।


क्रिस गेल ने आईपीएल 2020 में सिर्फ 7 मैचों में खेले जिसमें उन्होंने 23 छक्के लगाए हैं और अपने टी 20 करियर में अपने 1000 छक्के भी पूरे किए हैं।

Related News