आईपीएल 2020 क्रिकेट टूर्नामेंट में कल शाम यानी शनिवार शाम किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मैच में पंजाब के सलामी बल्लेबाज मनदीप सिंह अपनी टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते दिखे।


हालांकी मनदीप सिंह इस मुकाबले में ज्यादा कुछ खास नही कर पाए और 14 गेंदों में 17 रन बना पाए लेकिन इस पारी को सालों तक याद रखा जाएगा क्योंकि इस बल्लेबाजी के लिए उनकी सराहना की जा रही है। किंग्स इलेवन पंजाब के इस 28 वर्षीय मनदीप सिंह के पिता की शुक्रवार की रात मौत हो गई और शनिवार सुबह उन्हें दफनाया गया था। ठीक उसी शाम, मनदीप अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे। एक तरफ उसके पिता के जाने का गम था और दूसरी तरफ, प्लेऑफ में प्रवेश करने की पंजाब की टीम की जिम्मेदारी थी।


लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी बहुत सफल रही है, लेकिन मयंक को बदलने के लिए मनदीप को टीम में शामिल किया गया था जो घायल हो गए थे। इस प्रकार जिम्मेदारी मनदीप पर आ गई। पंजाब में, मनदीप के पिता हरदेव पिछले कुछ समय से बीमार थे। वह लंबे समय से अस्पताल में थे। उन्होंने शुक्रवार रात अंतिम सांस ली। इसी कारण से,शनिवार के मैच के दौरान,किंग्स इलेवन पंजाब टीम के खिलाड़ियों ने मनदीप के पिता के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें काली पट्टी बांध दी। आपको बता दें कि कल किंग्स इलेवन पंजाब ने हैदराबाद को मात दी और प्लेऑफ में पहुचने की उम्मीदे बरकरार रखी।


Related News