बुधवार तक आईपीएल टी 20 लीग में नौ मैच खेले जा चुके हैं और अंतिम चार में जगह बनाने की जंग जारी है। कोलकाता नाइट राइडर्स पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत ने बुधवार को न केवल चेन्नई के कप्तान धोनी बल्कि किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखीं। बैंगलोर की जीत के कारण प्ले ऑफ की दौड़ अधिक दिलचस्प हो रही है और शेष पांच टीमें, जो एक स्थान के लिए वेट कर रही हैं, अन्य टीमों के परिणामों पर नजर रखेंगी।


दिल्ली कैपिटल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का प्ले-ऑफ़ में पहुँचना लगभग तय है। दिल्ली और बैंगलोर के 12-14 अंक हैं। मुंबई के वर्तमान में 12 अंक हैं। मुंबई ने केवल नौ मैच खेले हैं और पांच और मैच खेले हैं। इस स्थिति में, तीनों टीमें दो से तीन मैच जीत सकती हैं और प्लेऑफ़ में सीधे प्रवेश पा सकती हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के अभी भी चार मैच खेलने हैं और 10 अंक हैं। हालांकि, बैंगलोर के खिलाफ हार के कारण, इसकी शुद्ध रन रेट माइनस (-0.5) तक पहुंच गई है।


इस मामले में, उसे शेष मैचों को बेहतर अंतर से जीतना होगा। लगातार पांच मैच हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने टूर्नामेंट में मजबूत वापसी की है। लोकेश राहुल की टीम ने पिछले तीन मैच लगातार जीते हैं। पंजाब बाकी चार मैच जीतकर प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है। राजस्थान रॉयल्स 10 मैचों में आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है। इसकी रन रेट माइनस (-0.51) में है। सनराइजर्स हैदराबाद नौ मैचों में छह हार के साथ सातवें स्थान पर है और उसके छह अंक हैं। दोनों टीमों को बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।

Related News