आईपीएल में आज का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से खेला जाएगा। किग्स इलेवन पंजाब इस समय गत चैंपियन मुंबई इंडियंस पर एक रोमांचक जीत के बाद निश्चित रूप से काफी जोश में है और आज चाहेगी की दिल्ली के शेरों को पस्त कर जीत का सिलसिला बड़करार रखा जाए। वहीं दिल्ली कैपिटल्स अपने चोटील खिलाड़ियों का विकल्प ढ़ूंढ़ जीत दर्ज करना चाहेगी।  

आपको बता दें कि इस समय दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट टेबल पर टॉप पर बनी हुई है तो वही किंग्स इलेवन पंजाब तीन जीत के साथ सातवें नंबर पर है। किंग्स इलेवन पंजाब ने सीजन की शुरुआत में दो करीबी मैच हारने के बाद पिछले दो मैच जीते हैं। टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जीत के लिए अंतिम दो ओवरों में सिर्फ सात रनों की आवश्यकता थी और उसे अंतिम गेंद से पहले मैच पूरा करना चाहिए था जबकि लोकेश राहुल की टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के पहले दोहरे सुपर ओवर से पहले नियमित समय में जीत की जरूरत थी। 

इस समय पंजाब की चिंता उसके गेंदबाजों द्वारा डेथ ओवरों की गेंदबाजी है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल की खराब फॉर्म और खराब मध्यक्रम टीम के लिए चिंता का विषय है जिसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बाकी के पांच मैच जीतने होंगे। हालांकी इस समय कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल रन बनाने के मामले में टॉप पर बने हुए हैं।  केएल राहुल ने अब तक 525 रन और मयंक अग्रवाल 393 रन बनाए हैं। वहीं क्रिस गेल की सफल वापसी के साथ लेकिन सलामी बल्लेबाज पर दबाव कम हो गया है, विशेष रूप से राहुल अब अधिक खुलकर खेल सकते हैं। निकोलस पुरन ने दिखाया कि वह क्या करने में सक्षम है लेकिन उसने अभी तक टीम को जीत दिलाने के लिए कोई पारी नहीं खेली है। एक बल्लेबाज के रूप में मैक्सवेल पर दबाव बढ़ रहा है लेकिन वह एक उपयोगी स्पिनर साबित हो रहे हैं। 

Related News