IPL T20 क्रिकेट टूर्नामेंट में केवल एक मैच बचा है। फाइनल मंगलवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस ने पहले आईपीएल का ताज जीता है लेकिन दिल्ली के लिए यह पहला मौका है। दिल्ली ने कभी भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। हालांकि, इसके अलावा, दिल्ली के एक खिलाड़ी के लिए एक मौका है और वह है शिखर धवन। शिखर धवन ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 50 गेंदों पर 78 रन बनाए। इसी के साथ धवन अब इस सीजन के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।


किंग्स इलेवन पंजाब के लोकेश राहुल ने 14 मैचों में 670 रन बनाए, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। शिखर धवन ने अब तक 603 रन बनाए हैं और अगर वह मंगलवार के फाइनल में एक और 68 रन बनाते हैं, तो इस सीजन का ऑरेंज कैप उनके नाम हो सकता है। धवन ने इस सीजन में दो शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि, अंतर केवल इतना है कि लोकेश राहुल ने अपने 670 रनों के लिए 14 मैच खेले हैं जबकि शिखर धवन ने 16 मैच खेले हैं और अंतिम मैच उनका 17 वां मैच होगा।


यहां तक ​​कि औसतन, धवन का औसत राहुल के 55.83 के मुकाबले 46.38 है। हालांकि, धवन ने राहुल से ज्यादा शतक बनाया है। इस सीजन में केवल शिखर धवन ने दो शतक बनाए हैं। वहीं, उनके नाम पर पांच शून्य लिखे गए हैं। अगर वह अब 68 का स्कोर करते हैं, तो वह ऑरेंज कैप जीतेंगे और अगर वह खाता खोलने में नाकाम रहते हैं, तो धवन एक आईपीएल सीज़न में सबसे अधिक शून्य का रिकॉर्ड भी बनाएंगे। धवन और हर्शल गिब्स का एक सीजन में चार चौकों का रिकॉर्ड है।


आपको धवन मंगलवार के फाइनल में शून्य पर आउट नहीं होंगे क्योंकि यह दुर्भाग्य से उनके नाम एक रिकॉर्ड होगा।

Related News