भारत के खिलाफ श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल हाथ से चोटिल हो गए। मछली टैंक की सफाई करते समय उन्हें चोट लग गई। जोफ्रा आर्चर की अब सर्जरी हो चुकी है। उसके हाथ से कांच का एक टुकड़ा हटा दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट के निदेशक एश्ले जाइल्स ने इसका खुलासा किया है। आर्चर ने सोमवार को सर्जरी की, उन्होंने कहा। नतीजतन, वे शायद ही इस साल आईपीएल में खेल पाएंगे। जाइल्स ने बीबीसी के एक शो पर कहा, “उनकी सर्जरी हुई और मुझे उनके हाथ में कांच का एक टुकड़ा मिला। उसकी उंगली ठीक हो गई लेकिन मछली की टंकी का कुछ हिस्सा उंगली में रह गया। यह बात अजीब लग सकती है लेकिन यह सच है। वास्तव में, वह घर पर था। तब वह मछली टैंक की सफाई करते समय गिर गया। इससे उसका हाथ कट गया। उन्होंने सर्जरी कराई।

racial Comments against Jofra Archer: इंस्टाग्राम पर जोफ्रा आर्चर के खिलाफ  नस्लीय टिप्पणी और दी गालियां, आर्चर ने सिखाया सबक - england fast bowler jofra  archer racially abused on ...

जोफ्रा आर्चर को भारत दौरे से पहले जनवरी में चोट लग गई थी। लेकिन उसकी उंगली ठीक हो गई। उन्होंने तब भारत के खिलाफ टेस्ट और टी 20 सीरीज खेली। लेकिन इस दौरान उनकी चोटें लगातार आती रहीं। ऐसे में इंग्लैंड टीम के प्रबंधन ने फैसला किया कि उसकी चोट का इलाज किया जाना चाहिए। जैसे, उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था। एशले जाइल्स ने कहा, "चोट ने उन्हें खेलने से नहीं रोका लेकिन उन्हें दर्द निवारक दवाएं लेनी पड़ीं।" लेकिन उनकी उंगली सख्त थी।

भारत दौरे पर जोफ्रा आर्चर ने दो टेस्ट में चार और टी 20 सीरीज में सात विकेट लिए। 25 वर्षीय ने अब तक सभी प्रारूपों में इंग्लैंड के लिए 42 मैच खेले हैं और 86 विकेट लिए हैं। उन्हें वर्तमान समय के महानतम गेंदबाजों में गिना जाता है। इंग्लैंड को भी इस गेंदबाज से बहुत उम्मीदें हैं।

England Vs West Indies: Jofra Archer Dropped By England After Breach Of  Biosecurity Protocols - Engvwi: जोफ्रा आर्चर ने तोड़ा कोरोना प्रोटोकॉल,  इंग्लैंड ने किया दूसरे टेस्ट से बाहर - Amar Ujala

अब आईपीएल 2021 में जोफ्रा आर्चर का खेलना मुश्किल लग रहा है। अभी तक इंग्लैंड बोर्ड, राजस्थान रॉयल्स और जोफ्रा आर्चर की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन सर्जरी, संगरोध नियमों को देखते हुए, ऐसा नहीं लगता कि आर्चर इस बार खेल पाएंगे। राजस्थान रॉयल्स ने आर्चर को 2018 की नीलामी में 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा। वह आईपीएल 2020 की नीलामी में टूर्नामेंट के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी साबित हुए।

Related News