इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की यात्रा सोमवार को केकेआर के खिलाफ मैच के बाद पूरी होगी, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी चाहते हैं कि उनके खिलाड़ी इस आखिरी दर्दनाक 12 घंटों के हर पल का आनंद लें। सोमवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ मैच जीतने पर केकेआर के 12 अंक हैं और 14 अंक होंगे।


मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 14 अंक हैं। चेन्नई अगले दो मैच जीतने पर भी 12 अंक तक पहुंच पाएगी। अगर वे अगले दो मैच जीतते हैं, तो भी वे केवल 12 अंक तक ही पहुंच पाएंगे। धोनी ने मैच के बाद कहा, अच्छा प्रदर्शन नहीं करना दुखद है। टूर्नामेंट में 12 घंटे बचे हैं। हम इसके हर पल का आनंद लेना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम पॉइंट टेबल में कहां हैं। उन्होंने कहा, अगर आप क्रिकेट का आनंद नहीं ले रहे हैं, तो यह क्रूर और दर्दनाक हो सकता है। मैं अपने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हूं। जैसा कि चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी पर आठ विकेट से जीत दर्ज की थी, धोनी पूरे टूर्नामेंट में उनसे ऐसे ही खेल की उम्मीद कर रहे थे।


धोनी ने कहा, यह सही प्रदर्शनों में से एक था। आप सभी ने रणनीति पर अमल किया। हमने विकेट लिए और हमने विरोधी टीम को कम रनों पर रोक दिया। उन्होंने स्पिनर इमरान ताहिर और मिशेल सेंटनर के साथ-साथ बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ की अर्थव्यवस्था की भी सराहना की। 2008 में आईपीएल शुरू हुआ और धोनी की टीम ने अपने पहले सीज़न में फाइनल में पहुंचकर अपनी काबिलियत साबित की, हालांकि फाइनल में जाकर टीम राजस्थान रॉयल्स से हार गई।

Related News