महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का 12 साल तक आईपीएल का स्वर्णिम इतिहास रहा है। लेकिन आईपीएल के 13वें सीजन में धोनी और सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा है जिसको लेकर चारों तरफ से आलोचना झेलनी पड़ रही है। इस सीजन धोनी के ग्रहों ने घूमना शुरू कर दिया और टीम सिंहासन से फर्श पर गिर गई।


आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13 साल के इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन रहा है और उसने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज किया है। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास में पहली बार 10 विकेट से मैच हार गई है। टीम को पहले 9 विकेट से हार मिली थी। वहीं रनों के मामले में, चेन्नई की सबसे बड़ी हार मुंबई के खिलाफ हुई जिसमें मुंबई ने सीएसके को 60 रनों के बड़े अंतर से मात दी। इसके अलावा, चेन्नई सुपरकिंग्स को गेंद शेष रहने के मामले में सबसे बड़ी हार भी झेलनी पड़ा। मुंबई ने उसे 46 गेंदों पर हराया।


मुंबई इंडियंस ने अब चेन्नई के खिलाफ सबसे तेज चौका लगाने का रिकॉर्ड बनाया। मुंबई ने 12.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया है। इससे पहले, दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2012 में चेन्नई द्वारा निर्धारित 13.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया था। मुंबई 18 वीं बार चेन्नई से हार गई है। दूसरी टीम चेन्नई को 9 से ज्यादा मैचों में नहीं हरा सकी। चेन्नई आईपीएल लीग चरण में पहली बार आठ मैच हार चुकी है और पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

Related News