भारत के सुपरस्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीजन में आईपीएल में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस सीजन बुमराह ने अब तक 13 मैचों में 23 विकेट लेकर शानदार गेंदबाजी की है और इस प्रदर्शन के साथ ही उन्हें टीम इंडिया में आगामी श्रीखंला के लिए चयन भी हो गया है। लेकिन इस सीजन एक ऐसा भी गेंदबाज है जिसने बुमराह से बेहतर गेंदबाजी प्रदर्शन किया है लेकिन उसे टीम इंडिया में जगह नही मिली है।


इस सूची में संदीप शर्मा भी शामिल हैं। संदीप ने दो दिन पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में सनराइजर्स हैदराबाद की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बैंगलोर की टीम उस दिन केवल 120 रन बना सकी। संदीप शर्मा ने उस मैच में चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए। संदीप शर्मा का आईपीएल में रिकॉर्ड जसप्रीत बुमराह से भी बेहतर है। हालांकि, वह पांच साल तक भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए। संदीप शर्मा ने आईपीएल में 89 मैचों में 24.39 की औसत से 105 विकेट लिए हैं।


इस बीच, इसकी अर्थव्यवस्था दर 7.74 रही है। दूसरी ओर बुमराह ने 90 मैचों में 24.21 की औसत से 105 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट 7.46 है। बुमराह ने एक मैच में चार विकेट लिए हैं जबकि संदीप शर्मा ने इसे दो बार लिया है। संदीप शर्मा ने जुलाई 2015 में हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी 20 आई में पदार्पण किया।


संदीप शर्मा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 44 मैचों में 167 विकेट और लिस्ट-ए क्रिकेट में 77 विकेट लिए हैं।

Related News