दिल्ली कैपिटल की आईपीएल यात्रा बहुत उतार-चढ़ाव वाली रही है। दिल्ली कैपिटल टीम शुरुआत में बहुत अच्छा खेली लेकिन लीग चरण के अंतिम दौर में हार गई। दिल्ली की राजधानियों ने प्लेऑफ से पहले लीग चरण में फाइनल मैच जीता और पहले क्वालीफायर के लिए क्वालीफाई किया लेकिन प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस से हार गई। दिल्ली कैपिटल के खिलाफ एक और मैच है और यह क्वालीफायर का दूसरा मैच है। इस बार सनराइजर्स हैदराबाद दिल्ली की राजधानियों से भिड़ेगी।


यह देखना बाकी है कि इस बार दिल्ली कैपिटल की रणनीति क्या होगी और टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। दिल्ली की राजधानियों में मैच विजेता हैं, लेकिन यह टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ गलतियों को दोहराने का विकल्प नहीं चुनेगी। दिल्ली के पास इस बार खिताब जीतने का अच्छा मौका है जिसे वह गंवाना नहीं चाहेगी। मैच जीतने के लिए आपको इस मैच में कुछ बदलाव करने होंगे और रणनीति भी बदलनी होगी। इस आईपीएल में, पृथ्वी शो को दिल्ली की राजधानियों के लिए बहुत सारे अवसर मिले हैं लेकिन यह एक फ्लॉप रहा है। टीम को उनकी जगह दूसरे खिलाड़ी को शामिल करना होगा।


वह एक बल्लेबाज हैं लेकिन उनकी जगह गेंदबाज जोड़कर दिल्ली की राजधानी टीम विपक्ष पर दबाव बना सकती है। दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली को पृथ्वी शॉ की जगह मोहित शर्मा या हर्षल पटेल को मैदान में उतारना चाहिए। डेनियल सैम्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलते हुए देखा गया था, लेकिन इतने प्रभावशाली तरीके से नहीं, दिल्ली की राजधानियों में शिमरॉन हेतमेयर या किमो पॉल को फिनिशर के रूप में शामिल किया जाना चाहिए। किमो पॉल गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं।


इस तरह, दिल्ली की टीम को विकल्प और अनुभव दोनों मिलेंगे और यह टीम के लिए सही होगा।

Related News