आईपीएल शुरू होने में बस कुछ ही समय बाकी हैं, लेकिन अभी तक आयोजकों ने टूर्नामेंट के आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। आईपीएल के आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए इस समय फ्रैंचाइज़ी भी बीसीसीआई पर दबाव डाल रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बोर्ड कार्यक्रम घोषित करने से पहले सभी प्रकार की समस्याओं से निपटने में लगा हुआ है ताकि उन्हें कार्यक्रम में कोई बदलाव न करना पड़े। दुबई, अबू धाबी और शारजाह में आईपीएल टीमों के प्रवेश को मंजूरी नहीं दी गई है।

अनुमोदन के बाद से बीसीसीआई की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक पहले ही समाप्त हो गई है। अब बोर्ड चाहता है कि कार्यक्रम की घोषणा से पहले टूर्नामेंट से जुड़े सभी क्रिकेटरों, सहयोगी स्टाफ और अधिकारियों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नकारात्मक हो। अब केवल चेन्नई सुपर किंग्स की कोरोना रिपोर्ट का एक दौर आना बाकी है।

बोर्ड की ओर से पूरे टूर्नामेंट में 20 हजार COVID टेस्ट आयोजित करने का लक्ष्य था। अलगाव में पहले, तीसरे और छठे दिन क्रिकेटरों का परीक्षण किया गया है। अब तक CSK के खिलाड़ियों को छोड़कर सभी की रिपोर्ट नकारात्मक आई है, लेकिन COVID परीक्षण आईपीएल के दौरान भी किए जाएंगे। उम्मीद की गई है कि इन परीक्षणों के लिए 10 करोड़ रुपये का उपयोग किया जाएगा।

Related News