क्रिकेट की दुनिया में शाहिद अफरीदी का नाम काफी जाना पहचाना है। अफरीदी को लंबे लंबे छक्के लगाने और अपने अलग सेलिब्रेशन स्टाइल के लिए जाना जाता है जिसकी बदौलत उन्होंने पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर में लोगों को अपना फैन बनाया है। लेकिन क्या आप जानते है अफरीदी की तरह ही उनका भतीजा भी क्रिकेट खेलता है। आपको यह बात जानकर ज्यादा हैरानी होगी कि अफरीदी के भतीजे पाकिस्तान के लिए नहीं बल्कि किसी और देश के लिए क्रिकेट खेलते है।

जी हाँ, आपने सही पढ़ा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के भतीजे इरफ़ान अफरीदी पाकिस्तान नहीं बल्कि युगांडा क्रिकेट टीम के लिए खेलते है। 33 वर्षीय इरफ़ान का जन्म कराची में हुआ था लेकिन उन्होंने सितंबर 2016 में कतर के खिलाफ युगांडा के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी। इरफ़ान दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं और ऑफ ब्रेक और लेग ब्रेक गुगली गेंदबाजी करते हैं। इतना ही नहीं बल्कि वे विकेट लेने के बाद अपने चाचा शाहिद अफरीदी की तरह ही जश्न मनाते है।

जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्तानी होकर उन्होंने युगांडा के लिए क्रिकेट खेलना किस तरह शुरू किया तब इरफ़ान ने बताया कि "मेरे चाचा युगांडा में व्यवसाय शुरू करना चाहता था इसलिए उन्होंने मुझे युगांडा जाने के लिए कहा। यहाँ पर आकर मैंने कार खरीदने-बेचने का काम शुरू किया और वहीं से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। इस से पहले मैंने कभी भी हार्ड बॉल से क्रिकेट नहीं खेला था।

Related News