कुछ हफ्ते पहले, संदीप शर्मा और टी नटराजन ने एक निश्चित कोण से यॉकर्स को कॉल करके मौत के मामले में हार्दिक पांड्या को निराश किया। कोई भिन्नता नहीं थी, कोई झांसा नहीं था और कुछ भी अप्रत्याशित नहीं था। हार्डिक ने क्रीज को चारों ओर मोड़ने की कोशिश की, अपने रवैये को थोड़ा सा खोला और अन्य काउंटर योजनाओं की कोशिश की, वह भी उस तरह के संपर्क को प्राप्त करने में विफल रहे, जिसने उन्हें सीमा रस्सी को साफ करने में सक्षम बनाया।


तब ऐसा लगा कि इसमें शामिल करने का खाका तैयार किया गया है। फिर भी, कोई भी टीम उस योजना का सफलतापूर्वक नकल करने में कामयाब नहीं हुई है। दिल्ली राजधानी, हालांकि, क्वालीफायर 1 में अपनी किस्मत आजमाने के लिए पसंद करती है। अपने शस्त्रागार में, उनके पास प्रतिष्ठा और अतिरिक्त गति के तीन मृत्यु गेंदबाज थे जो SRH द्वारा नहीं थे। उन्होंने लाइन बदल दी लेकिन हमले की एक ही लंबाई पर रुक गए। भागों में, वे समझ गए होंगे कि यह एक अच्छी बात है क्योंकि हार्डिक यॉर्कर्स को पकड़ने में विफल रहा।


हालाँकि, चेतावनी यॉर्कर के प्रभावों में निहित है जिसे पूरी तरह से निष्पादित नहीं किया गया है। आखिरकार, गेंदबाजी यॉर्कर सबसे कठिन कौशल में से एक है, जैसा कि कुछ सर्वश्रेष्ठ डिलीवरी विशेषज्ञों द्वारा स्वीकार किया जाता है। हार्डिक के साथ, सही यॉर्कर पाने की खोज और भी कठिन हो जाती है क्योंकि वह अपने क्रीज के अंदर खड़ा होता है, पारंपरिक यॉर्कर की लंबाई को डिलीवरी के लिए स्लॉट में बदलता है।


इसके अलावा, कम फुल टॉस बनकर भी अक्सर अच्छी तरह से पिच करने की कोशिश की जाती है।

Related News