महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जूझ रही है। मुंबई की ओर से सीएसके की राह 10 विकेटों के सबसे खराब रहने के कारण और कठिन हो गई है। टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है। धोनी की टीम को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए काफी प्रयास करने होंगे, उसे अन्य टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। हालाँकि चेन्नई की अंतिम चार में पहुंचने की उम्मीदें लगभग धराशायी हैं, फिर भी यह गणित की बात हो सकती है।


सीएसके अभी भी प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए चमत्कार की उम्मीद कर रही है। पॉइंट टेबल के नीचे CSK ने अब तक 11 मैच खेले हैं। उसने 8 मैच हारते हुए तीन जीते हैं। निम्नलिखित चार टीमों में कुल 6 अंक और -0.733 का प्रदर्शन खराब रहा है। अब तक शीर्ष तीन टीमों ने 7-7 से जीत हासिल की है, इसलिए चेन्नई का सर्वश्रेष्ठ मौका चौथे स्थान पर पहुंचने का हो सकता है। लेकिन उसे बाकी के तीन मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे। अगर कोई रोमांचक मैच होता है या चेन्नई हार जाती है तो टूर्नामेंट से बाहर रहने का फैसला किया जाएगा क्योंकि नेट रन रेट बहुत खराब है।


CSK न केवल बड़े अंतर से मैच जीतेगी, बल्कि यह भी प्रार्थना करेगी कि बाकी कोलकाता नाइट राइडर्स सीख ले। अगर केकेआर दो मैच जीत लेती है, तो CSK की उम्मीदें धराशायी हो जाएंगी क्योंकि KKR पहले ही 5 मैच जीत चुकी है। सिर्फ केकेआर ही नहीं, सीएसके को भी अपने से ऊपर की तीन और टीमों के नतीजों पर भरोसा करना होगा। अगर किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स या सनराइजर्स हैदराबाद दो से अधिक मैच जीत जाती है, तो CSK बाहर हो जाएगी।

Related News