आईपीएल के 14वें सीजन के लिए तैयारियां शुरु हो गई हैं. सभी टीमों ने अपने - अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है और अब ऑक्शन की बारी है. खबरों के मुताबिक 18 फरवरी को आईपीएल 2021 के लिए ऑक्शन होगा.

इस बीच खास बात ये है कि आईपीएल 2021 में कई ऐसे दिग्गज हमें दिखाई नहीं देंगे, जिनका कि पिछले कई आईपीएल से बोलबाला रहा था, अब ये पक्का हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले शेन वाटसन, मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले लसिथ मलिंगा और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन इस बार के आईपीएल में नजर नहीं आएंगे.

शेन वाटसन
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे शेन वाटसन आईपीएल 2021 में दिखाई नहीं देंगे. हालांकि आईपीएल 2020 के समाप्त होते ही शेन वाटसन ने ऐलान कर दिया था कि वे सभी प्रकार के क्रिकेट से रिटायरमेंट ले रहे हैं, इसके बाद ही तय हो गया था कि शेन वाटसन अब आईपीएल भी नहीं खेलेंगे.

डेल स्टेन
डेल स्टेन दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज माने जाते हैं. दुनियाभर के बल्लेबाजों में उनका खौफ रहता है. आईपीएल 2020 में वे विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के लिए खेले थे, लेकिन उन्हें कुछ ही मैच खेलने के लिए मिले थे. वे अपनी टीम के लिए तीन ही मैच खेल पाए थे और उसमें भी एक ही विकेट उन्हें मिला था. इसके बाद से ही डेल स्टेन के आईपीएल के भविष्य पर सवाल उठने लगे थे. लेकिन इससे पहले कि टीमें रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करें, डेल स्टेन ने खुद ही अपना नाम इस आईपीएल से वापस ले लिया था. वैसे भी विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपने दस खिलाड़ियों को इस साल के आईपीएल से पहले रिलीज कर दिया है, जो सबसे ज्यादा है. अब देखना होगा कि खाली पड़ी खिलाड़ियों की जगह आरसीबी किन खिलाड़ियों को अपने पाले में करती है.


लसिथ मलिंगा
आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम करने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा भी इस बार के आईपीएल में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. लसिथ मलिंगा तो हालांकि पिछले साल भी नहीं खेले थे, लेकिन तब उन्होंने खुद ही आईपीएल में न खेलने की बात कही थी. अब वे इस साल भी आईपीएल नहीं खेलेंगे.

Related News