कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2019 के लिए नीलामी शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को रिलीज़ कर दिया गया है। 28 वर्षीय स्टार्क को कोलकाता ने पिछले साल 1.8 मिलियन डॉलर की कीमत पर खरीदा था, लेकिन पैर की चोट के कारण स्टार्क एक भी मैच नहीं खेल सके थे। खुद स्टार्क ने टीम द्वारा रिलीज़ किये जाने की जानकारी प्रदान की।

स्टार्क ने स्वीकार किया कि आईपीएल में खेलना उनके लिए प्यारा बोनस हो सकता था लेकिन उन्हें टीम फ्रैंचाइज़ी की तरह से संदेश मिला था जिसमें कहा गया था कि उन्हें 2019 आईपीएल नीलामी से पहले रिलीज़ किया जा रहा है।

चोट की वजह से काफी समय से टीम से बाहर चल रहे स्टार्क ने ये भी कहा कि अब आईपीएल से बाहर होने के बाद वे अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप और एशेज सीरीज पर ध्यान केंद्रित करेंगे। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब स्टार्क को आईपीएल सत्र शुरू होने से पहले किसी टीम से रिलीज़ किया गया है। इस से पहले 2017 में भी वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से पहले टीम से रिलीज़ किया गया था। स्टार्क 2016 में वे चोटिल होने के कारण जबकि 2017 में व्यस्तता के चलते आईपीएल में नहीं खेल सके थे।

Related News