आपको जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल सीजन 12 में गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, बावजूद इसके केकेआर की टीम ने एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला। दरअसल केकेआर ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में छक्के मारने का शतक पूरा कर लिया।
इस प्रकार कोलकाता नाइट राइडर्स 100 छक्के का आंकड़ा छूने वाले आईपीएल 2019 की पहली टीम बन चुकी है। इस सूची में केकेआर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का नंबर है। जबकि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीमें संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

आईपीएल 2019 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीमें


कोलकाता नाइट राइडर्स - 109 छक्के
किंग्स इलेवन पंजाब - 83 छक्के
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु/मुंबई इंडियंस - 74 छक्के
बता दें कि सबसे ज्यादा छक्के जड़ने की रेस में कोलकाता नाइट राइडर्स के टॉप पर मौजूद होने का सबसे बड़ा कारण उनकी टीम में आंद्रे रसेल का होना है। सिक्सर किंग आंद्रे रसेल ने केकेआर की तरफ से अकेले 42 छक्के मारे हैं। इसके अलावा कोलकाता की टीम में नीतीश राणा ने 18 छक्के, क्रिस लिन ने 13 छक्के, दिनेश कार्तिक ने 12 छक्के तथा सुनील नरेन ने 9 छक्के मारे हैं।

आईपीएल सीजन- 12 में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले शीर्ष 5 खिलाड़ी


आंद्रे रसेल- 42 छक्के
क्रिस गेल- 32 छक्के
एबी डिविलियर्स- 25 छक्के
डेविड वॉर्नर- 19 छक्के
किरोन पोलार्ड - 18 छक्के

गौरतलब है कि गुरुवार को आईपीएल सीजन 12 के एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान की टीम ने कोलकाता को 3 विकेट से शिकस्त दे दी। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए कोलकाता की टीम को आमंत्रित किया। ऐसे में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान दिनेश कार्तिक (नाबाद 97) की बेहतरीन पारी की बदौलत 6 विकेट के नुकसान पर 175 रनों का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने 19.2 ओवर में 7 विकेट गंवाकर यह मैच अपने नाम कर लिया। आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक 11 मैच खेले हैं, जिसमें उसकी यह चौथी जीत है। इस प्रकार राजस्थान रॉयल्स 8 अंकों के साथ आईपीएल अंक तालिका में 7वें नंबर पर है। इस जीत से राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम है।

Related News