आपको याद दिला दें कि आईपीएल का 12वां सीजन शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व स्टार बल्लेबाज और केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर आलोचना की थी।
आईपीएल 2019 में लगातार 6 मैच हार चुकी कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी के लिए अब प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो गई है। कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ 205 रन का स्कोर बनाने के बावजूद आरसीबी की हार के बाद गौतम गंभीर ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर एक बार फिर से आलोचना की है। गंभीर ने कहा कि विराट को इस हार की जिम्मेदारी खुद पर लेनी चाहिए।

गौतम गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए लिखे गए अपने कॉलम आरसीबी के खराब प्रदर्शन पर सवालिया निशान उठाए हैं। गौतम गंभीर ने अपने कॉलम में लिखा है कि बतौर बल्लेबाज विराट मास्टर हैं, लेकिन कप्तानी में एक नौसिखिया है। उन्हें अभी बहुत कुछ सीखना है। केकेआर के खिलाफ मिली हार के बाद गौतम गंभीर ने कहा कि गेंदबाजों को दोष देने के बजाय, कोहली को इसकी जिम्मेदारी खुद पर लेनी चाहिए।
बतौर उदाहरण सिराज का बचा हुआ ओवर पूरा कराने के लिए कोहली को स्टोइनिस के बजाय बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी से गेंदबाजी करवानी चाहिए। क्योंकि विकेट पर गेंद रूककर आ रही थी। इसे समझना बिल्कुल मुश्किल नहीं है कि आंद्रे रसेल को गेंद में गति पसंद है।

आरसीबी के गेंदबाज टिम साउदी पर गौतम गंभीर ने सवालिया निशान उठाए और कहा कि टिम साउदी ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे मैं काफी निराश था। तमाम अनुभवों के बावजूद टिम साउदी अपनी योजनाएं बदलते रहे। मुझे याद है कि गेल के खिलाफ मैं अपने गेंदबाजों से हमेशा कहता था, पिटाई से मत डरो, जो भी हो, अपनी योजना मत बदलो।गौरतलब है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आरसीबी ने 205 रन बनाए थे, लेकिन आरसीबी यह मैच 5 विकेट से हार गई। 4 ओवर में केकेआर को 67 रनों की जरूरत थी, लेकिन आंद्रे रसेल ने 13 गेंदों में 48 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर आरसीबी को पानी पीने पर मजबूर कर दिया।

Related News