इंडिया महिला विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत हुई क्योंकि उन्होंने यहां पाकिस्तान को 107 रनों से हराया। मैच के बाद दोनों टीमों ने एक-दूसरे के दिल को छू लेने वाले पल साझा किए। गौरतलब है की महिला खिलाड़ियों का एक समूह पाकिस्तान कप्तान बिस्माह मरूफ की सात महीने की बेटी के पास इकट्ठा हुआ और उसे लाड़-प्यार किया। भारत की मैत्रीपूर्ण ने बिस्माह के साथ वार्ता दोनों देशों के कई क्रिकेट कट्टरपंथियों का दिल जीत लिया है। फातिमा के साथ समय बिताने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद हैंडल द्वारा भी पोस्ट किया गया है। 'छोटी फातिमा का क्रिकेट की भावना में पहला सबक भारत और पाकिस्तान की तरफ से।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, रविवार को भारत ने बे ओवल में 2022 आईसीसी महिला विश्व कप के अपने शुरुआती मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 107 रनों से हरा दिया। भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने नाबाद रिकॉर्ड को कायम रखा. उन्होंने अब तक 11 मैच खेले हैं और सभी जीते हैं। पूजा वस्त्राकर (59 में से 67), स्नेह राणा (48 में नाबाद 53) और स्मृति मंधाना के अर्धशतकों ने भारत को 50 ओवरों में 244/7 के चुनौतीपूर्ण कुल स्कोर को पोस्ट करने में मदद की। वस्त्राकर, राणा और मंधाना के अलावा, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा (1/31) ने भी एक मूल्यवान पारी (57 में 40 रन) खेली।

पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका और उनकी टीम 43 ओवर में 107 रन के बड़े अंतर से हारकर 137 रन पर आउट हो गई. सलामी बल्लेबाज सिदरा अमीन (64 में से 30) और डायना बेग (35 में से 24) पाकिस्तान के लिए सर्वोच्च स्कोरर थे, राजेश्वरी गायकवाड़ (4/31) भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे।

Related News