मैथ्यू वेड, जो ऑस्ट्रेलिया के वाइट बॉल फॉर्मेट में एक नियमित विकेटकीपर हैं, आखिरकार 11 साल के अंतराल के बाद आईपीएल में वापस आ गए हैं। मैथ्यू वेड पहले 2011 में वीरेंद्र सहवाग के नेतृत्व में तत्कालीन दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के लिए खेलते थे। आईपीएल 2011 में अपने छोटे कार्यकाल के दौरान, मैथ्यू वेड ने अपनी टीम के लिए 3 मैच खेले और 6.33 के निराशाजनक औसत के साथ 22 रन बनाए।


मैथ्यू वेड को इस साल की आईपीएल नीलामी में उनकी बेस वैल्यू 2 करोड़ रुपये थी और उन्हें गुजरात टाइटन्स ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा। मैथ्यू वेड इस साल शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे।

मैथ्यू वेड ने पिछले साल ICC T20I क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जिसमें उन्होंने 17 गेंदों पर 41 रन बनाए थे, जिसमें एक ही ओवर में पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी के 3 छक्के शामिल थे।

जब से ICC T20I CWC की दस्तक हुई, तब से मैथ्यू वेड कई आईपीएल टीमों की संभावित सूची में थे और उन्हें नीलामी के दौरान गुजरात टाइटंस द्वारा चुना गया था। वह अपनी नई आईपीएल टीम के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी निभाते नजर आएंगे।

कुल मिलाकर अपने 174 मैचों के टी20 करियर में वेड ने एक शतक और 21 अर्धशतकों सहित क्रमश: 27 और 136.62 की औसत और स्ट्राइक रेट से 3,402 रन बनाए हैं।

मैथ्यू वेड की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ आईपीएल का अपना पहला मैच जीता और अब वे 2 अप्रैल 2022 को सीजन के अपने दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेंगे।

Related News