इंटरनेट डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली देश के सबसे सफल एथलीटों में से एक हैं। लेकिन क्या आपको पता है विराट कोहली ने अपने पर्फोमन्स की वजह से लोगो के दिलो पर अपनी एक खास जगह बनाई है।

लेकिन क्या आप एक बात जानते है वर्तमान में देश की महिला टेनिस टीम की नंबर 1 स्थान पर मौजूद भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट से से प्रेरणा लेती है। जूनियर स्तर पर बहुत सफलता हासिल करने के बाद अंकिता ने 2009 में मुंबई में आईटीएफ टूर्नामेंट में अपनी पेशेवर शुरुआत की।

अपने करियर में आगे बढ़ते हुए 25 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक छह एकल और 13 युगल आईटीएफ टूर खिताब जीते हैं। अंकिता विराट कोहली की बहुत बड़ी फैन है। वो कहती है विराट जब भी मैदान में होते हैं और जिस तरह दबाव को हैंडल करते हैं तो उन्हें देखना अच्छा लगता है। अंकिता का कहना है कि मैं कभी-कभी क्रिकेट देख लेती हूं लेकिन जब विराट कोहली खेल रहे होते हैं।

मुझे लगता है कि उसके पास सीखने के लिए बहुत कुछ है, और अगर मुझे उनसे सिखने का मौका मिला तो मई उनसे बहुत कुछ सीखें चाहती हु. जिस तरह से वह दबाव संभाला है और अपना ख़ास पर्फोमन्स देते हैं।

Related News