टीम इंडिया के व्यस्त कार्यक्रम ने इस बात पर संदेह जताया है कि इस साल एशिया कप आयोजित होगा या नहीं। टूर्नामेंट मूल रूप से पिछले साल होने वाला था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया था। अब एशिया कप इस साल जून में श्रीलंका में आयोजित होने वाला है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एहसान मणि ने कहा कि टूर्नामेंट को 2023 तक के लिए स्थगित किया जा सकता है। मणि ने कहा था कि अगर भारत विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गया, तो टूर्नामेंट को दो साल के लिए स्थगित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

अब भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से 22 जून तक खेला जाएगा। एशिया कप जून के अंतिम सप्ताह में हो सकता है। बताया गया है कि बीसीसीआई एशिया कप के लिए एक माध्यमिक भारतीय टीम भेज सकती है। यह निर्णय भारतीय टीम के व्यस्त कार्यक्रम के कारण लिया जा सकता है। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद, भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला होगी, इसलिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों के इंग्लैंड में रहने की संभावना है। इंग्लैंड दौरे के बाद भारत टी 20 विश्व कप की मेजबानी करेगा।

इसलिए, बीसीसीआई एशिया कप के लिए प्रमुख खिलाड़ियों को नहीं भेजेगा, टाइम्स ऑफ इंडिया ने रिपोर्ट किया है। हमारे पास और कोई चारा नहीं है। हम इंग्लैंड श्रृंखला की तैयारी में कोई जोखिम नहीं लेते हैं। इसके अलावा, क्रिकेटरों को दो बार संगरोध नहीं किया जा सकता है। अगर एशिया कप होता है, तो भारत के पास एक माध्यमिक टीम भेजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा।

एशिया कप 2021 इस बार भारत के कारण होगा रद्द, जानिए वजह

अगर बीसीसीआई यह फैसला लेता है, तो भारतीय टीम विराट, रोहित, बुमराह और पंत के बिना एशिया कप में प्रवेश करेगी। भारत ने पिछले दो एशिया कप जीते थे। टूर्नामेंट 2016 में टी 20 प्रारूप में और 2018 में 50 ओवर प्रारूप में आयोजित किया गया था। भारत ने एशिया कप को अधिकतम 7 बार जीता है।

Related News