भारतीय टीम ने साउथेम्प्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी शुरू कर दी है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर पार्थिव पटेल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में बात करते हैं। उन्होंने कहा, 'कोहली के लिए खिताब पर नजर रखने का यह शानदार मौका है। पटेल ने कहा कि कोहली ने कई आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत का नेतृत्व किया है। अब यह एक बड़ी बात है।

इस मौके पर बोलते हुए पार्थिव पटेल ने कहा कि बतौर कप्तान टेस्ट चैंपियनशिप जीतना उनके लिए बड़ी उपलब्धि होगी। उन्होंने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टेस्ट चैंपियनशिप खिताब पर नजर गड़ाए हुए हैं। विराट कोहली के लिए यह पहला आईसीसी खिताब जीतने का सुनहरा मौका है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पटेल ने कहा कि यह क्रिकेट का असली फॉर्मेट है. हर खिलाड़ी टेस्ट खिलाड़ी बनना चाहता है। अब टेस्ट चैंपियनशिप का वर्ल्ड कप भी है। अपनी कप्तानी के दौरान अपनी टीम का पहला WTC कप जीतना उनके लिए बहुत बड़ी बात होगी।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में विराट कोहली की कप्तानी में उन्हें पाकिस्तान से 180 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 18 रन से हार का सामना करना पड़ा। यानी भारत ने विराट कोहली की कप्तानी में अब तक एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है।

कप्तान कोहली की बात करें तो वह आईसीसी के अलावा आईपीएल खिताब से भी दूर हैं। कोहली आईपीएल खिताब के प्यासे हैं। इस तरह आईसीसी और आईपीएल खिताब कोहली की किस्मत से कोसों दूर हैं। हालांकि आईपीएल और आईसीसी दोनों के पास खिताब जीतने का अच्छा मौका है।

भारत-न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टेस्ट में व्यस्त

भारतीय टीम तीन दिन पहले ही इंग्लैंड में बिता चुकी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी फाइनल 18 जून से खेला जाएगा। फाइनल साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में खेला जाएगा। जबकि न्यूजीलैंड इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रहा है। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल के बाद लंबा ब्रेक लेगी। इंग्लैंड और भारत के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Related News