भारतीय ओलंपिक के लिए सौरभ चौधरी के नेतृत्व वाले सनसनीखेज निशानेबाजों ने यूरोपीय चैंपियनशिप में मिश्रित एयर पिस्टल और एयर राइफल स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

अतिथि आमंत्रित के रूप में न्यूनतम योग्यता अनुभाग (एमक्यूएस) में भाग लेते हुए, एलावनिल वाल्वरिन और दिव्यसिंह परमार ने पहले क्वालीफाइंग दौर में 20.5 अंकों के साथ दिन की शुरुआत की। वह कुल 21 जोड़ियों में दूसरे स्थान पर रहे। अगर उन्होंने मुख्य कार्यक्रम में भाग लिया होता तो इस प्रदर्शन के आधार पर शीर्ष आठ में पहुंच जाते।

10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में मनु भाकर और सौरभ चौधरी की भारत की शीर्ष जोड़ी 200 में से 90 अंक के साथ कुल आठ जोड़ियों में दूसरे स्थान पर रही। 20 शॉट्स के दौर में इलावनिल और दिव्येश लगभग एक साथ गए। दोनों ने क्रमश: 214.5 और 212.5 अंक हासिल किए। चौधरी ने भी 200 में से 4 अंक हासिल किए। जबकि भाकरे ने 6 अंक बनाए।

मिश्रित टीम स्पर्धा में अर्जुन मुदगिल और दीपक कुमार 8.4 अंकों के साथ नौवें और पांच जोड़ी एमक्यूएस वर्ग में तीसरे स्थान पर रहे। यशविनी सिंह देशवाल और अभिषेक वर्मा की एक अन्य भारतीय जोड़ी मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा में 9 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रही।

Related News