एशिया कप में आज 19 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहा हैं। मैच से एक दिन पहले टीम से बाहर चल रहे अनुभवी भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत-पाक मैच पर सवाल खड़े किए हैं। गंभीर ने कहा हैं कि, सरकार और बीसीसीआई को अब फैसला कर लेना चाहिए कि, उन्हें पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलना हैं या फिर नहीं ! बता दे, दोनों देशों के बीच चल रही खटास के चलते क्रिकेट रिश्ते प्रभावित हुए हैं।

आपको याद दिला दे, साल 2013 से भारत ने पाकिस्तान के साथ कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। हालांकि, आईसीसी के इवेंट्स और एशिया कप में भारत पाकिस्तान और भारत दोनों ही हिस्सा ले रहे हैं। गंभीर ने सरकार और क्रिकेट बोर्ड से सवाल किये कि, अगर आप किसी के साथ क्रिकेट खेलना बंद करना चाहते हैं तो सब जगह बंद कीजिए, चाहे फिर वह एशिया कप हो या फिर आईसीसी के अन्य इवेंट्स।

गंभीर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, यदि आप एशिया कप में पाकिस्तान के साथ खेलना चाहते हैं तो फिर द्विपक्षीय सीरीज क्यों नहीं खेलते हैं ? उन्होंने कहा कि यदि भारत को पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खिलानी हैं तो एशिया कप या आईसीसी के इवेंट में उन्हें नहीं खिलाना चाहिए। गंभीर ने इस मुद्दे पर बीसीसीआई और सरकार से तुरंत फैसला लेने को कहा।

Related News